बहराइच : विशेष सचिव के पत्र के विरोध मे अधिवक्ताओ ने तहसीलदार को सौपा ज्ञापन

फखरपुर/कैसरगंज/बहराइच। उ0 प्र0 सरकार के विशेष सचिव प्रफुल्ल कुमार द्वारा अधिवक्ताओ को अराजक तत्व बताये जाने व  उनके खिलाफ एक तरफा अनुशासनात्मक कार्यवाही किये जाने के निर्देश से कैसरगंज के अधिवक्ताओं ने रोष व्यक्त करते हुए स्थानीय तहसील परिसर में धरना दिया तथा मुख्यमंत्री को सम्बोधित एक ज्ञापन तहसीलदार शिव प्रसाद को सौपा।

अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष सूर्यभान सिंह ने कहा कि उ0 प्र0 सरकार के विशेष सचिव द्वारा जारी किए गए निर्देश इस कानून राज में अधिवक्ताओ के प्रति बदले की भावना को दर्शाता है। जिसके भारी दबाव को चलते शासन को यह आदेश वापस लेना पड़ा। पूर्व अध्यक्ष गंगाधर मिश्र ने कहा कि अधिवक्ता न्याय प्रणाली के अभिन्न अंग है। जनता व पीड़ित का पक्ष न्यायालय में रखना अधिवक्ताओ का मौलिक अधिकार है।

कैसरगंज के सभी अधिवक्ताओं ने एक स्वर में यह मांग की कि भविष्य में अधिवक्ताओ के प्रति कभी भी अमर्यादित टिप्पणी न कि जाए । तथा अधिवक्ताओ को विश्वास में लेकर अविलम्ब उपचारात्मक कदम उठाए जाएं। इस मौके पर, पूर्व अध्यक्ष विनोद सिंह चौहान, पूर्व अध्यक्ष नसीब खान, नरायन शर्मा, ऋषि कुमार शुक्ला,अशोक सिंह , महामंत्री गिरीश श्रीवास्तव,मनोज सिंह, पंकज श्रीवास्तव, योगेश मिश्र, आदि सहित समस्त अधिवक्तागण मौजूद रहे।

Back to top button