बहराइच : गन्ना समिति पर गन्ना किसानों का बुरा हाल,साहब के इंतजार में बैठे रहते है पूरा दिन

बहराइच। व्यवथा मे तो यहां तमाम सुराख ही सुराख है।जब हमारे दैनिक भास्कर ने गन्ना सहकारी समिति जरवलरोड में कुछ तस्वीरे आंखो देखी तो यहां अनियमिताओं का बोलबाला ही दिखा।समिति के कर्मचारियों के साथ अधिकारियो का गैर जिम्मेदाराना रवैया ही सामने दिखा जो गन्ना किसानों को भारी पड़ रही है।बताते चले इस समिति।पर अधिकारियो व कर्मचारियों के समय से आफिस न आने से किसानों की समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है।किसान गन्ना सहकारी समिति जरवलरोड का चक्कर लगाने को मजबूर हैं। सोमवार सुबह 10:20 पर हमारे दैनिक भास्कर संवाददाता ने सहकारी गन्ना समिति जरवलरोड का मौका मुआयना किया।तो तमाम चौकाने वाले तथ्य भी सामने आए जिस पर डीएम साहिबा मोनिका रानी को जरूर ध्यान देना चहिए।मशलान सचिव सहकारी गन्ना समिति जरवलरोड के कक्ष का ताला खुला मिला।सचिव दीपक कुमार वर्मा की कुर्सी खाली मिली। सचिव के कमरे में सन्नाटा पसरा हुआ था।

अकाउंटेंट सुरेश शुक्ला अपने कमरे में बैठकर कामकाज निपटाते दिखे । स्थापना खण्ड में सन्नाटा पसरा हुआ था। लेखा खण्ड के बड़े बाबू सर्वेश के कक्ष में ताला लटक रहा था। उपस्थित रजिस्टर के बारे में पूछने पर कर्मचारियों ने बताया कि बडे बाबू के कमरे में बन्द है। सीनियर सीडीआई राजेश कुमार विश्वकर्मा का कमरा भी बन्द था। कमरे में कोई भी कर्मचारी उपस्थिति नही था। परिसर में सीजन कलर्क उमाशंकर वर्मा, आनंद प्रकाश,अवधेश सिंह, कमला वाजपेई बैठकर धूप का आनन्द ले रहे थे।पर्ची वितरक फूल चन्द्र वर्मा और अजीत प्रताप सिंह परिसर में मौजूद थे।पर्ची की शिकायत लेकर पहुंचे किसान संगम लाल खुर्रम पुर,भगौती फत्तेपुर व शिव कुमार तप्पेसिपाह ने बताया कि पर्ची के काम से आए थे लेकिन सचिव नही मिले।

सीसीटीवी से खुलेंगे राज

जरवल।कर्मचारियों की उपस्थिति जानने के लिए गन्ना समिति परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज खंगालने पर खुद समिति के गेट पर लगा सीसीटीवी गवाही दे देगा।

जिला गन्ना अधिकारी बोले

जिला गन्ना अधिकारी आनंद शुक्ला ने बताया कि समय से कार्यालय न आने वाले कर्मचारियों पर जल्द कार्यवाही की जाएगी।

जरवल।उपगन्ना आयुक्त देवीपाटन मण्डल आर.बी.राम ने बताया कि जांचकर कार्यवाही की जाएगी।

Back to top button