बहराइच : चेयरमैन पति पर महिला उत्पीडन का लगा आरोप, मुकदमा दर्ज

दैनिक भास्कर ब्यूरो

बहराइच। जरवल में जरीना बानो आयु 24 वर्ष पत्नी शकील अहमद निवासिनी जरवल नगर पंचायत के चौक वार्ड ने अगस्त माह के अंत मे जरवल की चेयर मैन तस्लीम बानो के पति इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन पुत्र तज्जमुल निवासी अहमदशाह नगर व तीन व्यक्ति अज्ञात विपक्षीगण पर पीड़ित महिला ने कोर्ट का सहारा लेकर धारा 156 (3) के जरिए थाना जरवल रोड पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करवा दिया है। चेयरमैन तस्लीम बानो के पति इंतजार अहमद उर्फ मिथुन पर दर्ज मुकदमे मे पीड़िता का आरोप है।

प्रार्थिनी की सास हसीबुल पत्नी नजर अली पुत्र युसुफ को गाटा सं0 879 स्थित जरवल कस्बा मे वर्ष 1999 मे 250 वर्गफिट भूमि का आवंटन हुआ था परन्तु प्रार्थिनी की सास हसीबुल को उक्त दुकान का कब्जा प्राप्त नहीं हुआ था प्रार्थिनी के पति शकील अहमद ने चेयरमैन पति/प्रतिनिधि इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन पुत्र तज्जमुल निवासी अहमदशाह से कई बार उक्त भूमि का कब्जा प्रार्थिनी की सास हसीबुल को दिलाए जाने हेतु बात किया परन्तु इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन ने पीड़िता की सास हसीबुल के नाम आवंटि उक्त जमीन को किसी अन्य व्यक्ति को देना चाहते है।

पहले भी संगीन धाराओं मे दर्ज हो चुके है दर्जनों मुकदमे,ओहदे के दबाव मे आधा दर्जन मुकदमों मे क्लीन चिट

इसी रंजिश के कारण दिनांक 25.07.2023 को समय करीब शाम 07.30 बजे जब प्रार्थिनी अपने पति शकील अहमद के साथ फखरपुर से अपने रिश्तेदारी से वापस अपने घर आ रही थी तभी हरचन्दा मोड़ के पास स्थित हाई-वे रोड पर इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन ने अपने तीन साथियों के साथ प्रार्थिनी व उसके पति शकील अहमद को रोक लिया और उक्त जमीन के कब्जेदारी को लेकर इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन अपने तीन साथियों के साथ पीड़िता के पति पर दबाव डालने लगे पीड़िता के पति द्वारा मना करने पर इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन अपने तीन साथियों के साथ पीड़िता के पति शकील अहमद से गाली-गलौज करने लगे प्रार्थिनी के मना करने पर इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन व उसके तीनों साथी क्रोधित हो गए ।

वहीं पीड़िता व उसके पति के साथ मारपीट करने लगे और पीड़िता के साथ उसके पति शकील अहमद को हाई-वे रोड के निकट स्थित बाग मे जबरन खींच ले गए जहां पर इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन व अन्य तीनों साथियों ने पीड़िता व उसके पति को पकड़ कर बन्धक बना लिया और इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन ने पीड़िता जरीना को बेइज्जत करने की नीयत से प्रार्थिनी के कपड़े फाड़ दिए।जिससे प्रार्थिनी निर्वस्त्र हो गयी और इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन प्रार्थिनी के साथ अश्लील हरकत करते हुए छेड़छाड़ करने लगा।जिस पीड़िता के शोर पर राहगीरों को आता देखकर इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन भाग खड़े हुए जाते जाते उसके तीनों साथी पीड़िता व उसके पति को घटना के सम्बन्ध किसी को बताने पर जान से मारने की धमकी देते हुए भाग गए। पीड़िता का आरोप है कि घटना के दौरान पीड़िता व उसके पति शकील अहमद को काफी चोटे आयी है।

पीड़िता अपने साथ घटी घटना के सम्बन्ध मे थाना जरवल रोड की पुलिस को सूचना दिया परन्तु थाना जरवल रोड की पुलिस द्वारा न तो प्रार्थिनी के साथ घटी घटना के सम्बन्ध मे कोई कार्यवाही की और न ही पीड़िता उसके पति की चोटों का चिकित्सीय परीक्षण ही कराया तथा दिनांक 01.08.2023 को घटना के सम्बन्ध मे पुलिस अधीक्षक बहराइच को डाक रजिस्ट्री प्रार्थना पत्र प्रस्तुत कर दिया।जिसमे पीड़िता ने आरोप लगाते हुए कहा इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन उपरोक्त काफी दबंग व हिस्ट्री सीटर व्यक्ति है। इन्तजार अहमद उर्फ मिथुन के विरुद्ध कई अपराधिक मुकदमें थाना जरवल रोड मे पंजीकृत है।इसी को लेकर पीड़िता ने न्यायालय का दरवाजा खटखटाया जिस पर चेयरमैन तस्लीम बानो के पति पर मार पीट व महिला उत्पीडन का मामला जरवल रोड थाने पर दर्ज कर लिया गया।

मिथुन की पहले खुल चुकी है हिस्ट्रीसिट

जरवल।दर्जनों संगीन अपराधो का शहंशाह कहलाने वाला मिथुन की अनेको मुकदमों मे क्लीनचिट जरूर मिल चुकी है यदि इसकी कहानी का पटाक्षेप भी किया जाए तो हकीकत यह है कि अपने रसूख का दबाव बना कर तमाम मुकदमों मे क्लीनचिट तो जरूर पा ली है पर आए दिन इस निकाय मे बवाल होने पर विराम नहीं लग पा रहा है जो जरवल के लिए शुभ संकेत तो नही है।

Back to top button