बलिया : पूर्व पीएम चन्द्रशेखर के भाई कृपाशंकर सिंह का निधन

बलिया । पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के छोटे भाई कृपाशंकर सिंह के निधन से शनिवार को जिले में शोक की लहर दौड़ पड़ी। उन्होंने दिल्ली में अंतिम सांस ली। 


उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष रामगोविन्द चौधरी ने अपने शोक संदेश में कहा कि कृपाशंकर सिंह के निधन की खबर से मन मर्माहत है। कृपाशंकर जी बहुआयामी व्यक्तित्व के धनी थे। उनके मृदुभाषी व्यक्तित्व व समतामूलक विचारधारा को भुलाया नहीं जा सकता।


पूर्व प्रधानमंत्री चन्द्रशेखर के राजनैतिक व्यवस्थाओं को वे बखूबी सम्भालते थे। बलिया के लोगो को दिल्ली में एक अभिभावक सा अपनत्व देते थे। चन्द्रशेखर जी के परिवार से निकटतम सम्बन्ध होने के कारण मुझसे उनका आत्मीय लगाव था। श्री चौधरी ने शोक व्यक्त करते हुए कहा कि कई-कई दिनों तक हमलोगों ने दिन-रात जाग कर चन्द्रशेखर जी के प्रधानमंत्रीत्व काल के अनेकों कार्यक्रमों को संचालित किया था। उनके स्नेह, सहयोग और आत्मियता को भुलाना मेरे लिए कठिन होगा। ईश्वर उनके शोक-संतप्त परिवार को इस असहनीय पीड़ा को सहने की शक्ति प्रदान करें।


वहीं एमएलसी व चंद्रशेखर के परिवार के सदस्य रविशंकर सिंह पप्पू ने अपनी श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि मेरे परिवार के लिए यह अपूरणीय क्षति है। शोक शोक संवेदना व्यक्त करने वाले प्रमुख लोगों में सपा नेता व सजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष जयदीप यादव, राणा प्रताप सिंह, निर्मल सिंह व सपा नेता सुशील कुमार पाण्डेय कान्हजी आदि रहे।

Back to top button
E-Paper