बांदा : पद की मर्यादा के साथ न्याय करना जरूरी – राठौर

राजादेवी डिग्री कालेज सभागार में हुआ सहकारिता मंत्री का सम्मान समारोह

सम्मान से गदगद मंत्री ने सुनाए जीवन के संस्मरण, दी इमानदारी की सीख

भास्कर न्यूज

बांदा। शहर के नरैनी रोड स्थित राजादेवी डिग्री कालेज सभागार में राजाराम सेवा शिक्षा समिति के तत्वावधान में आयोजित स्वागत एवं सम्मान समारोह को संबाेधित करते हुए राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहकारिता जेपीएस राठौर ने सभी को पद के साथ न्याय करने की सीख दी। कहा कि सभी को पद की मर्यादा का ख्याल जरूर रखना चाहिए, अन्यथा की पद की गरिमा नष्ट होती है। उन्होंने सभी को पद के साथ ईमानदारी बरतने की नसीहत दी।

रविवार को राजाराम सेवा शिक्षा समिति के तत्वावधान में आयोजित सम्मान समारोह का शुभारंभ मुख्य अतिथि राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) सहकारिता जेपीएस राठौर, सांसद आरके सिंह पटेल, नरैनी विधायक ओममणि वर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष संजय सिंह आदि अतिथियो सरस्वती पूजन और दीप प्रज्जवलन के साथ किया। संरक्षक डा.मनोज कुमार शिवहरे ने सहकारिता मंत्री श्री राठौर को चांदी का मुकुट पहना कर स्वागत किया और शिक्षा के क्षेत्र में आगे बढ़कर काम कर रही राजाराम सेवा शिक्षा समिति की प्रगति आख्या से रूबरू कराया। कहा कि समिति के गठन का उद्देश्य ही पिछड़े बुंदेलखंड में शिक्षा की अलख जगाना है। बताया कि श्री राठौर के उप्र प्रदूषण बोर्ड में चेयरमैन रहते हुए बुंदेलखंड में एक अनूठी इंडस्ट्री विकसित की गई। जिसका संचालन निदेशक डा.मनोज कुमार शिवहरे और रावेंद्र प्रताप सिंह के संयुक्त प्रयासों से किया जाता है। डा.शिवहरे ने बताया कि रेड कैटेगरी की इंडस्ट्री कॉमन बायोमेडिकल वेस्ट ट्रीटमेंट फैसिलिटी की एनओसी मंत्री श्री राठौर के प्रयासों से ही संभव हो सकी थी। राजादेवी डिग्री कालेज के प्रबंधक डा.प्रमोद शिवहरे ने मंत्री को स्मृति चिंह भेंट कर सम्मानित किया। वहीं ग्राम प्रधान संगठन के अध्यक्ष ओमप्रकाश त्रिपाठी, टीचर्स सोसाइटी के चेयरमैन प्रजीत सिंह, प्राथमिक शिक्षक संघ के अध्यक्ष आशुतोष त्रिपाठी, डिग्री कालेज के प्रधानाचार्य डा.संतोष तिवारी, रामसेवक डिग्री कालेज की प्रधानार्या नीलम गुप्ता समेत तमाम प्रमुख लोगों ने मंत्री राठौर को स्मृति चिंह भेंटकर सम्मानित किया। उप प्रबंधक मनोज पुरवार ने सभी का आभार व्यक्त किया और केसीएनआईटी के प्लेसमेंट अफसर श्यामजी निगम ने कार्यक्रम का सफल संचालन किया।

इस मौके पर विधायक प्रतिनिधि रजत सेठ, क्रय विक्रय सहकारी समिति के अध्यक्ष डा.धर्मेंद्र त्रिपाठी, महिला मोर्चा जिलाध्यक्ष वंदना गुप्ता, अशोक त्रिपाठी जीतू, बालमुकुंद शुक्ला, राकेश दद्दू, मनोज जैन, अमित सेठ भोलू, यूपी जर्नलिस्ट एसोसिएशन के जिलाध्यक्ष सीपी तिवारी, फोटोग्राफर एंड मीडिया फाउंडेशन के प्रदेश अध्यक्ष सुनील सक्सेना, पत्रकार सुनील तिवारी, पुष्कर द्विवेदी, ललिल विश्वकर्मा आदि शामिल रहे। –

Back to top button