कानपुर में बड़ा हादसा : मजदूरों से भरा ट्रक दूसरे ट्रक से टकराया, बच्ची ने तोड़ा दम, एक दर्जन घायल

हरियाणा से पश्चिम बंगाल जा रहा था 40 प्रवासियों को लेकर ट्रक

– औरैया के भीषण हादसे के बाद भी प्रवासी नहीं ले रहे सबक


कानपुर)। उत्तर प्रदेश में प्रवासी मजदूरों के ट्रकों से पलायन करने के मामले औरैया में बीते दिनों हुए भीषण हादसे के बाद भी थमने का नाम नहीं ले रहे हैं। कानपुर में भी रात मंगलवार को ऐसा ही मामला सामने आया है। जिले के बिल्हौर थाना क्षेत्र में 40 प्रवासियों से भरा ट्रक पश्चिम बंगाल जाते समय सामने से आए प्रवासी मजदूरों से भरे दूसरे ट्रक से टकरा गया। इस हादसे में एक दर्जन से अधिक लोगों की घायल होने की बात सामने आ रही है, तो वहीं एक 7 वर्षीय बच्ची की मौत होना बताया जा रहा है। फिलहाल घटना के बाद मौके पर पुलिस पहुंच गई है और राहत बचाव कार्य तेज युद्ध स्तर पर किया जा रहा है। घायलों को स्थानीय अस्पताल के साथ ही गंभीर रूप से घायल छह लोगों को कानपुर के लिए रेफर कर दिया गया है।

जानकारी के मुताबिक, हरियाणा के गुड़गांव से ट्रक नम्बर डब्ल्यू बी- 57, बी-0502 पर सवार हो कर 40-45 प्रवासियों को लेकर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे से पश्चिम बंगाल जा रहा था। बांगरमऊ जनपद उन्नाव पुलिस द्वारा सीमा पर रोकते हुए वापस कर दिया गया। जिसके बाद ट्रक वापस एक्सप्रेस-वे से अरौल कट पर उतर कर जा रहा था, तभी आरबीएस कोल्ड स्टोर नानामऊ तिराहा के पास के ट्रक संख्या एचआर- 38, बी-3830 बांगरमऊ की तरफ से कानपुर की तरफ जा रहा था। सिंगल रोड होने के कारण प्रवासियों से भरी दोनों गाड़ियां आपस में टकराकर पलट गयी। जिससे ट्रक में सवार तीन सवारियों को गम्भीर चोटें आ गई। जबकि 5-6 सवारियों को सामान्य चोटें आयी हैं।

घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुची और रेस्क्यू ऑपरेशन करते हुए ट्रकों में फंसे प्रवासियों को निकालते हुए स्थानीय सरकारी अस्पताल में एक दर्जन लोगों को उपचार के लिए भेजा गया। मौके पर स्थानीय पुलिस द्वारा राहत व बचाव कार्य करते हुए दोनों ट्रकों को क्रेन के माध्यम से हटवाया गया। दुर्घटना के बाद से एक बच्चा घायल भी घायल है सभी को एम्बुलेंस से इलाज के लिए हॉस्पिटल भेजा गया।

मौके पर सीओ बिल्हौर और कोतवाली बिल्हौर का फोर्स के साथ मौजूद हैं। घायलों में एक सात वर्षीय बच्चे की मौत होनेे की बात भी कही जा रही है। फिलहाल पुलिस राहत कार्य के बाद ही घटना को लेकर कुछ बताने की बात कह रही है।

Back to top button
E-Paper