बड़ी खबर : कराची के हिंदू मंदिर में तोड़फोड़, देवी-देवताओं की मूर्तियां क्षतिग्रस्त

कराची। पाकिस्तान के कराची शहर में एक हिंदू मंदिर पर हमला कर तोड़फोड़ का मामला सामने आया है। उपद्रवियों ने मंदिर के पुजारी पर भी हमला किया।

कराची पुलिस के अनुसार कराची के कोरंगी इलाके के श्री मारी माता मंदिर में भारी संख्या में लोग घुस गए और तोड़फोड़ करने लगे। हमलावरों ने मंदिर में देवी-देवताओं की मूर्तियों के साथ तोड़फोड़ की। विरोध करने पर उपद्रवियों ने मंदिर के पुजारी पर भी हमला कर दिया गया। हमलावर हिंदुओं के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे। इस घटनाक्रम से कराची के हिंदू समुदाय में काफी दहशत है। कोरंगी इलाके में पुलिस तैनात कर दी गयी है।

इलाके में रहने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि सबसे पहले कुछ मोटरसाइकिलों पर दर्जन भर लोग आए और मंदिर पर हमला कर दिया। बाद में और लोग आए तथा हमलावर भीड़ में तब्दील हो गए।

कोरंगी थाना प्रभारी फारूक संजरानी ने बताया कि कुछ अज्ञात लोग मंदिर में दाखिल हुए और तोड़फोड़ के बाद फरार हो गए। मंदिर पर हमला करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

पाकिस्तान में हिंदुओं और हिंदू मंदिरों पर यह हमला पहली बार नहीं हुआ है। अक्सर हिंदू मंदिर व हिंदू जनमानस उपद्रवियों के हमले का शिकार होते रहते हैं। सरकार इन पर नियंत्रण की बात तो करती है किन्तु हिंदुओं के हमलावरों पर नियंत्रण कर पाने में सफल नहीं हो पाती।

Back to top button