भाजपा सरकार युवाओं के जीवन से खिलवाड़ कर रही है- पण्डित सिंह  

क़ुतुब अंसारी
बहराइच l पयागपुर विधान सभा क्षेत्र के बूथ स्तरीय सक्रिय कार्यकर्ताओं और बूथ प्रभारियों के पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के आवास पर आयोजित सम्मेलन के मुख्य अतिथि  प्रदेश सरकार के पूर्व मन्त्री सपा नेता विनोद सिंह उर्फ़ पण्डित सिंह केन्द्र व प्रदेश की भाजपा सरकारों पर आज अपने सम्बोधन के दौरान काफी आक्रामक नज़र आय एक दिन पूर्व बी टी सी पेपर के लीक हो जाने पर आज रद्द हुई परिक्षा को लेकर उन्होंने योगी सरकार को दोषी ठहराते हुवे कहा कि भाजपा सरकार जान बूझकर शिक्षित युवाओं के जीवन से खिलवाड़ कर रही है पर्चा कैसे लीक हुआ इसकी उच्च स्तरीय जांच के साथ जल्द ही नई परिक्षा की तारीख की घोषणा होनी चाहिये ज्यादा देरी करने से इसका परीक्षार्थियों पर बुरा प्रभाव पड़ेगा क्यों कि उन्होंने दिन रात एक कर परिक्षा की तैयारी की थी।
उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने  बेरोजगार युवाओं को हर वर्ष लाखों की संख्या में रोज़गार देने का वादा किया था मगर सारे वायदे सिर्फ जुमले बन कर रह गये। आज बेरोजगार युवाओं को नोकरी के स्थान पर उन पर डंडे बरसाय जाते हैं पहले नोकरियों का विज्ञापन निकाला जाता है फिर किसी ना किसी बहाने से उसकी भर्ती रोक दी जाती है ।
पण्डित सिंह ने कहा देश के निर्माण व विकास में युवाओं का विशेष रोल होता है आज लाखों ग्रेजुवेट पोस्ट ग्रेजुवेट युवा छोटी छोटी नोकरियों के लिये दर दर भटक रहें हैं मगर इस सरकार को शायद यह मालूम नही कि जब युवा अंगड़ाई लेता है तो सरकारें बदल जाया करती हैं।
   पूर्व मन्त्री ने कहा कि अच्छे दिन लाने का वादा करके सत्ता में आई भाजपा सरकार ने किसानो युवाओं गरीबों पिछड़ों अल्प संख्यकों और दलितों को इतने बुरे दिखलाय जिसकी उन्होंने कल्पना नही की थी भाजपा की कथनी और करनी में बड़ा अंतर है  साढ़े चार वर्षों से यह सरकार देशवासियों  को सिर्फ सपने दिखा रही है ना बुलेट ट्रेन चली ना मैट्रो सिटी बने ना ही किसी के खाते में 15 लाख आय महगांई चरम सीमा पर है डीज़ल पैट्रोल और गैस के दामों में बराबर वृद्धि हो रही है अपराध बढ़े हैं सरकार का उस पर कोई कण्ट्रोल नही है।
बूथ कार्यकर्ताओं के सम्मेलन में उमडी कार्यकर्ताओं की भीड़ देख पण्डित सिंह ने कार्यकर्ताओं को आवाहन किया कि यहां से उठने वाली आवाज़ की धमक पूरे प्रदेश में सुनाई पड़े इस लिये जन विरोधी भाजपा सरकारों को उनके काले कारनामो का मजा चखाने के लिये एक जुट होकर अभी  से पार्लियामेन्ट चुनाव की तैयारी शुरू कर दें और पूर्व मुख्यमन्त्री अखिलेश यादव जी के सन्देश को लेकर गांव गांव में पहुंच कर जनता को भाजपा के झूठे वादों के बारे में बतांय कि यह सरकार गरीबों की नही सिर्फ पूंजीपतियों की हमदर्द है ।
 सम्मेलन की अध्यक्ष्ता कर रहे सपा जिला अध्यक्ष लक्ष्मी नारायन यादव ने अपने सम्बोधन में कहा कि भाजपा सरकार हर क्षेत्र में पूरी तरह से नाकाम रही है विकास के सारे काम ठप पड़े हैं पूर्वर्ती सपा सरकार ने प्रदेश के विकास के लिये जो योजनायें शुरू की थी वह भी रोक दी गई हैं गरीबों की कहीं सुनवाई नही है लोग न्याय पाने के लिये दर दर भटक रहें हैं समाज वादी पार्टी ने हमेशा समाजी इंसाफ के लिये लड़ाई लड़ी है जो आज भी जारी है। उन्होंने बूथ स्तर की कमेटियों को और मजबूत बनाने पर जोर दिया।
सम्मेलन को  पूर्व विधायक रामतेज यादव  मुकेश श्रीवास्तव शब्बीर बाल्मीकि  जफर उल्ला खां बन्टी ,विपिन श्रीवास्तव, नदीम मन्ना अध्य्क्ष जिला पंचायत  पूर्व प्रमुख जयंकर सिंह देवेश चन्द्र मिश्रा मजनू डा0 राजेश तिवारी महिला नेत्री निशाँ शर्मा आनन्द सिंह सेंगर समेत पार्टी के अन्य लोगों ने भी सम्बोधित किया। सम्मेलन में लड्डन नेता
सत्य प्रकाश त्रिपाठी ,महेंद्र स्वरूप पासवान, गंगोत्री सिंह ,अजितेश पाण्डेय ,रविन्द्र तिवारी ,आशा पाठक ,सदानन्द शुक्ला ,कन्हैया सिंह ,अनवर खां वारसी ,दिनेश सिंह ,भयंकर सिंह ,सतेन्द्र सिंह ,संजय सिंह , प्रमोद सिंह ,भानु प्रताप सिंह ,राम सुरेश यादव विधानसभा अध्यक्ष , मो सिराज , हंस राम यादव सदस्य जिला पंचायत विवेक मिश्रा दिनेश सिंह विसेन समेत भारी संख्या में पार्टी नेता व कार्यकर्ता उपस्थित थे विधान सभा प्रभारी पूर्व विधायक मुकेश श्रीवास्तव के संयोजक्तव में आयोजित सम्मेलन का संचालन मालिक राम शर्मा ने किया।
Back to top button
E-Paper