जिला अस्पताल की अव्यवस्थाओं पर नाराज बीजेपी सांसद ने दिया अस्पताल परिसर में धरना…

क़ुतुब अंसारी
बहराइच l जिला चिकित्सालय अब पूरी तरह से धरना स्थल की शक्ल अख्तियार कर चुका है। जिला चिकित्सालय में बड़े पैमाने पर हुई बच्चों की मौत की सुर्खियां बनने के बाद आज जिला चिकित्सालय के निरीक्षण के दौरान डॉक्टरों की लापरवाही व अस्पताल में साफ सफाई के साथ बाहर की दवाइयां मिलने से नाराज बीजेपी सांसद सावित्री बाई फुले ने अस्पताल परिसर में ही धरना शुरू कर दिया जिलाधिकारी के धरना स्थल पर बुलाने के बाद भी न पहुंचने से नाराज सांसद बेहद तल्ख नजर आई वहीं उन्हें मनाने पहुंचे सी डी ओ की तमाम कोशिशें नाकाम साबित हुई हैं। उधर सांसद ने भी ये साफ कर दिया है कि वो जन प्रतिनिधि हैं और जन समस्याओं के मामले पर जब तक डी एम स्पष्टीकरण नही देती उनका धरना जारी रहेगा।
जिलाधिकारी माला श्रीवास्तव के न पहुंचने पर सांसद सावित्री ने इसे अपने प्रोटोकॉल का हनन माना व इसे अपनी प्रतिष्ठा बनाते हुए सैकड़ों समर्थकों के बीच अब उन्होंने बाकायदा लाउडस्पीकर व माइक से धरने को संबोधित करने शुरू कर दिया है उनका कहना है जब तक जिलाधिकारी अस्पताल में धरना स्थल पर आकर इन खामियों पर स्पष्टीकरण नही देती व लापरवाह डॉक्टरों के विरुद्ध कार्यवाही नही करती तब तक वो धरना समाप्त नही करेंगी। वहीं जिला प्रशासन के अड़ियल रवैये व सांसद की प्रतिष्ठा के बीच जहां जिला अस्पताल इस समय जिला प्रशासन मुर्दाबाद के नारे से गुंजायमान है वहीं जिला अस्पताल में इस धरने से चिकित्सा व्यवस्था भी प्रभावित हो रही है। सांसद को मनाने पहुंचे सी डी ओ ने बताया कि सांसद जी ने जो बातें बताई हैं उस पर चर्चा की जा रही है।
इधर सांसद के धरने पर अस्पताल में हो रही लूट का लोग खुलाशा करने के लिए भी पहुंच रहे हैं। धरना स्थल पर अपने दुधमुहे पोते के साथ पहुंचे ननकऊ ने बताया कि उनके पोते को झटका आ रहा है कल से परेशान हैं डॉक्टर ने खून जांच के लिए भेज था सरकारी पैथालॉजी में उनसे 100 रुपये लेकर खून जांच किया गया।
Back to top button
E-Paper