नहीं रहे बृज के फिल्म निदेशक, 75 वर्ष की उम्र में हुआ निधन

राजीव शर्मा

अलीगढ। फिल्मी दुनिया में बृज का परचम लहराने वाले फिल्म निदेशक और अभिनेता शिव कुमार शर्मा का निधन हो गया। वह करीब 75 वर्ष के थे। उनका शरीर इतवार को उनके ननिहाल गांव देदामई में पंचतत्व में विलीन हो गया।

फिल्म निदेशक शिवकुमार शर्मा अलीगढ की तहसील अतरौली के गांव बैम्बीपुर में जन्मे थे। वे कई दिनों से बीमार थे। अलीगढ के एक निजी नर्सिंग होम में उनका कई दिनों से इलाज चल रहा था। इतवार की सुबह डाक्टर ने उनके मरने की जानकारी परिजनों को दी। उनके निधन की खबर मिलते ही गांव देदामई में लोगों का जमावडा शुरू हो गया। शिवकुमार के दो पुत्र राम और लखन है। उनके बडे पुत्र राम ने मुखाग्नि दी।

यह तीन भाई थे। जिसमें सबसे बडे शिवकुमार थे। उनके शव यात्रा को पूर्व केंद्रीय मंत्री सतीश शर्मा, विधायक हरीशंकर माहौर, हरीशंकर शर्मा, सुरेश चंद्र शर्मा, समेत कई लोगों ने अंतिम विदाई दी।

चारों धामों से निराला ब्रज धाम
उनकी मशहूर फिल्म ब्रजभूमि रही। इस फिल्म का गाना चारों धामों से निराला ब्रज धाम की दर्शन कर लियो जी ने दुनिया में साख छोडी। इसी फिल्म का गाना झूला तो पड गयो अमुआ की डाल पै जी। फिल्म लल्लूराम में सांची कह गयौ लल्लू राम मेरो यार बुरौ मत मानो सुपर रहा। सबसे पहली फिल्म कांच की चूडियां में निदेषक का रौल अदा किया। इसके अलावा महुआ, महफिल, हवस, मजदूर, हिमालय से उंचा, बादषाह, दोस्त दुष्मन, बाल ब्रहम चारी आदि में रोल अदा किया।


किसान की हत्या
अलीगढ। थाना हरदुआगंज के गांव मोरथल के एक किसान की हत्या कर शव खेत में फेंक दिया गया। परिजनों ने इस मामले की रिपोर्ट अज्ञात लोगांे के खिलाफ दर्ज कराई है।
गांव मोरथल निवासी राजवीर ंिसह सामान खरीदने के लिये बाजार गए थे। वह काफी देर तक घर नहीं पहुंचे थे। इसी दौरान यहां घूम रहे गांव वालों ने उनके शरीर को एक मंदिर के पास खेत पर देखा। उनकी गर्दन दबी नजर आई। इसकी सूचना परिजनों तक पहुंची तो वह दौडे दौडे आये। खबर मिलते ही पुलिस भी मौके पर आ गई और साक्ष्य जुटाने में जुट गई। परिजनों ने अज्ञात के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

किशोर का शव पेड से लटका मिला
अलीगढ। थाना लोधा के गांव केशोपुर जौफरी में एक अज्ञात किषोर का षव पेड से लटका मिला है। हाथ पर लिख रहे अमित नाम से सिपर्फ नाम की षिनाख्त हुई है। पुलिस उसकी शिनाख्त में जुट गई है।

Back to top button
E-Paper