VIDEO : अगर आप भी पीते है सूप, तो पहले पढ़े ये खबर; निकला मरा हुआ चूहा….

बीजिंग : कई बड़े फूड चेन में खान-पान की गुणवत्‍ता को लेकर शिकायतें मिलती रही हैं। एक बार फिर ऐसा ही मामला सामने आया है। चीन के एक बड़े फूड चेन रेस्‍टोरेंट में डिनर के दौरान एक गर्भवती महिला को अपने सूप में मरा हुआ चूहा दिखा, जिससे उसकी तबियत बिगड़ गई। महिला की शिकायत के बाद रेस्‍टोरेंट को बंद कर दिया गया, लेकिन इस मामले में रेस्‍टोरेंट का रवैया बेहद हैरान करने वाला रहा।

महिला सूप में मरा हुआ चूहा देखे जाने से पहले इसका कुछ हिस्‍सा गटक चुकी थी, जिससे उसका मन पहले खराब हो चुका था। वह बेहद डर गई थी और उसे अपने होने वाले बच्‍चे के स्‍वास्‍थ्‍य को लेकर चिंता हुई। जैसे ही उसने इसका जिक्र किया, रेस्‍टोरेंट ने फौरन उसके समक्ष मुआवजा और गर्भपात का खर्च देने की पेशकश कर दी।

रेस्‍टोरेंट के स्‍टाफ ने यहां डिनर के लिए पहुंचे दंपति से कहा कि अगर वे अपने होने वाले बच्‍चे को लेकर चिंतित हैं तो गर्भपात कराए जाने की स्थिति में रेस्‍टोरेंट की ओर से उन्‍हें 20,000 यूआन (3,000 अमेरिकी डॉलर) दिया जाएगा। रेस्‍टोरेंट ने मामले को निपटाने की कोशिश की, लेकिन महिला की शिकायत सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

लोगों ने गर्भपात का मुआवजा देने की बात पर रेस्‍टोरेंट की खिंचाई भी की है और कहा है कि अगर बच्‍चे को कुछ हो जाता है तो 20,000 यूआन में उसका हर्जाना कैसे दिया जा सकता है? बहरहाल, रेस्‍टोरेंट को बंद कर दिया गया है, जिससे उसे अनुमानत: 19 करोड़ रुपये का नुकसान होने की बात कही जा रही है।

यह घटना चीन के शैनदोंग प्रांत के वीफांग रेस्‍टोरेंट चेन शियाबू शियाबू में की है। चीन में शियाबू शियाबू के 759 स्‍टोर हैं, जिनमें से अधिकांश बीजिंग, शंघाई, तियानजिन प्रांतों में हैं। चीन में यह रेस्‍टोरेंट चेन 1998 में खुला था और 2014 में यह हांग कांग मार्केट में लिस्‍टेट हुआ था।

Back to top button
E-Paper