पैराडाइज पब्लिक स्कूल में मिशन शक्ति के तहत गोष्ठी का किया गया आयोजन

मैनपुरी – परिवहन विभाग द्वारा आज पैराडाइस पब्लिक स्कूल में मिशन शक्ति अभियान के तहत एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें बड़ी संख्या में अधिकारियों और नारीवादी कार्यकर्ताओं ने भाग लिया।

एसडीएम सदर ऋषि राज ने छात्राओं से कहा की आज आप सामने बैठकर अधिकारियों को सुन रही हैं, लेकिन संकल्प लीजिये की लोग आपको सुनने के लिये आपका इन्तजार करें। नगर पालिका अध्यक्ष मनोरमा गुप्ता ने कहा कि स्त्रियों को न तो डरने और न ही डराने की जरुरत है। संकोच छोड़कर महिलाओं को राजनीती में भी आना चाहिये।

समाजसेवी आराधना गुप्ता ने कहा की महिलाओं ने खुद को घर कि चारदीवारी मे कैद कर लिया है, जबकि बाहर की दुनिया उनके स्वागत के लिये खड़ी है। महिला कल्यान अधिकारी शिवानी मिश्रा ने सरकार द्वारा चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी। महिला एसएचओ एकता सिंह ने 112 नम्बर के बारे मे विस्तार से बताया। महिला एसएचओ एकता सिंह ने बच्चियों को संबोधित करते हुए कहा कि मिशन शक्ति के तहत कई हेल्पलाइन नंबर सरकार ने जारी की है जिसमें गीत 1090 10918 टोल फ्री नंबर है जिन पर कभी भी अगर उन्हें सहायता की जरूरत पड़ती है तो वह कॉल करके पुलिस से सहायता ले सकते हैं और सरकार ने एक नया नियम भी किया है कि जिस तरह से पीआरबी 112 चलती है उन पर अभी तक पुरूष सिपाही ही चलते थे पर अब पीआरवी 112 पर महिला सिपाही भी चलेंगी और दिन और रात हमेशा आपकी सेवा के लिए तैयार रहेंगीं।

बाल सरंक्षण अधिकारी अलका मिश्र ने अपनी कविताओं के माध्यम से छात्राओं को संदेश दिया। इस अवसर पर टीएसआई लाखन सिंह, मन्जूषा चौहान, सुषमा दीक्षित, विधालय की बबिता तिवारी, सुदेश दुबे, पुष्पलता पाण्डेय सहित पूरा स्टाफ एवं गणमान्य लोग मौजूद रहे। समापन भाषण डॉ0 कौशलेन्द्र ने और धन्यवाद ज्ञापन विद्यालय प्रबन्धक चंद्र प्रकाश पाण्डेय ने दिया। इस अवसर पर छात्राओं ने अपने कैरियर को लेकर अधिकारियों से सवाल भी पूछे।

Back to top button
E-Paper