कांग्रेस ने तैयार की नई युवा फौज, नाम घोषित

संजय शर्मा
नई दिल्ली। राज्य स्तर पर संगठन में फेरबदल और राष्ट्रीय फलक पर पार्टी को धार देने के क्रम में कांग्रेस शीर्ष नेतृत्व ने युवा कांग्रेस में बड़ा विस्तार किया है। गुरुवार को राष्ट्रीय संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भारतीय युवा कांग्रेस संगठन के सभी पदाधिकारियों की अधिकारिक घोषणा कर दी। जिसमें पार्टी ने दस महासचिव, 18 एग्जिसटिंग सचिव, 49 नए राष्ट्रीय सचिवों की नियुक्ति के अलावा 9 संयुक्त सचिव और 8 प्रकोष्ठो के प्रभारियों को शामिल किया गया है।
इस नई फौज में विशेषकर उन चेहरों को मौका दिया गया है जो सक्रिय रूप से संगठन के लिए काम और मिली जिम्मेदारियों का आक्रामकता के साथ साथ निर्वहन करने में लगे हैं। साथ ही इसमें क्षेत्रीय और प्रादेशिक उपयोगिता का भी तालमेल किया है कि। इन नियुक्तियों के पीछे कांग्रेस का उद्देश्य सत्तधारी भाजपा का और अधिक मुखरता के साथ मुकाबला करने और युवा संगठन को चाक-चौबंद करने का है। अपनी नियुक्तियों और मिली जिम्मेदारियों को लेकर इन युवा नेताओं में उत्साह है।
नए सचिव नियुक्त किए गए गुरूग्राम कांग्रेस के नेता वर्धन यादव का कहना है कि
उनके जैसे ग़ैरराजनीतिक पृष्ठभूमि से निकले नौजवान को भारतीय युवा कांग्रेस में राष्ट्रीय सचिव नियुक्त कर कांग्रेस पार्टी ने पूरे हरियाणा के मेहनतकश, समर्पित एवं निष्ठावान नौजवानों को एक मज़बूत संदेश देने का काम किया है। वो दिल की गहराइयों से अपने नेता राहुल गांधी , हरियाणा के आगामी मुख्यमंत्री भाई दीपेन्द्र हुड्डा , युवा कांग्रेस राष्ट्रीय प्रभारी कृष्णा एवं ऊर्जावान राष्ट्रीय अध्यक्ष भाई श्रीनिवास का दिल की गहराइयों से आभार व्यक्त करते हैं। इसी तरह की प्रतिक्रिया अन्य नवनियुक्त पदाधिकारियों ने वक्त की है और वो तत्काल काम में जुटने को तत्पर दिखाई दे रहे हैं।

Back to top button