BSF जवान की हत्या से आक्रोश, कांग्रेस ने पूछा-अब कहा गया 56 इंच का सीना

Randeep Surjewala

नई दिल्ली : जम्मू के समीप अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के जवान के साथ पाकिस्तानी सेना की दरिंदगी पर पूरे देश में गुस्सा है। रामगढ़ सेक्टर में मंगलवार को हुई इस घटना के बाद कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला किया है। कांग्रेस ने गुरुवार को पूछा कि ‘कहां गया 56 इंच का सीना और कहां गई लाल आंख?’।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा, ‘पहले हेमराज और अब नरेंद्र सिंह। पाकिस्तान ने इन दोनों की बर्बरता पूर्वक हत्या की। सरकार क्या कर रही है? क्या मोदी जी को उनकी अंतरात्मा झकझोरती नहीं है?’

सुरजेवाला ने आगे कहा, ‘कहां गया 56 इंच का सीना और कहां गई लाल आंख?

कहां गया एक के बदले 10 सिर लाने का वादा? सरकार भ्रष्ट लोगों के लिए चिंतित है लेकिन उसे जवानों की चिंता नहीं है। मोदी जी अपने राजनीतिक लाभ के लिए सेना का इस्तेमाल करते हैं लेकिन उनकी सुरक्षा के बारे में नहीं सोचते। देश जवाब चाहता है और आपको जवाब देना होगा।’

बता दें कि बीएसएफ के हेड कांस्टेबल नरेंद्र सिंह 18 सितंबर को रामगढ़ में पाकिस्तान की फायरिंग के बाद लापता हो गए थे और बाद में उनका शव मिला था। बीएसएफ ने अपने पाकिस्तान रेंजर्स के समक्ष कड़ाई के साथ यह मुद्दा उठाया है।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि हेड कॉन्स्टेबल नरेंद्र कुमार के शरीर में तीन गोलियों के निशान भी मिले हैं। पाकिस्तानी सैनिकों ने जवान को गोली मारने के बाद उसका गला रेत दिया। अंतरराष्ट्रीय सीमा पर भारतीय सुरक्षा बल के साथ हुई यह अप्रत्याशित घटना है और पाकिस्तानी सैनिक इसके पीछे हैं। बीएसएफ और अन्य सुरक्षा बल सही समय पर जवाबी कार्रवाई करेंगे।बीएसएफ के जम्मू फ्रंटियर ने कल इस घटना के संबंध में एक बयान जारी किया था लेकिन गला काटने जैसी जानकारी इसमें नहीं थी।

Back to top button
E-Paper