24 घंटे में दिल्ली में बढ़े कोरोना के रिकॉर्ड 14 हॉटस्पॉट, 92 हुई कुल संख्या

नई दिल्ली, । राजधानी दिल्ली में एक तरफ कोरोना संक्रमितों की संख्या में तेजी से वृद्धि हो रही है, दूसरी तरफ कंटेनमेंट जोन (निषिद्ध क्षेत्रों) की संख्या भी लगातार बढ़ती जा रही है। बीते 24 घंटे में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या में 14 की बढ़ोतरी हुई है। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की कुल संख्या 92 हो गई है।


जो नए निषिद्ध क्षेत्र हैं, उनमें पश्चिमी दिल्ली के विकासपुरी के 3 इलाके, दक्षिण पश्चिम दिल्ली के पालम के दो इलाके और एक गांव, उत्तर पश्चिमी दिल्ली के जहांगीरपुरी के 3 इलाके, मंगोलपुरी का एक इलाका और एक गांव शामिल है। इसके अलावा दिल्ली सरकार के निषिद्ध क्षेत्र के अनुसार आजादपुर का एक इलाका भी कोरोना का नया हॉटस्पॉट बना है।


एक तरफ दिल्ली में कंटेनमेंट जोन का ग्राफ बढ़ा है, दूसरी तरफ लगातार हॉटस्पॉट डी-कंटेन भी होते जा रहे हैं। बीते 24 घंटे में एक इलाका निषिद्ध क्षेत्र की सूची से बाहर किया गया है। अशोक नगर के बी-ब्लॉक के कृष्णा नगर को भी बीते दिन निषिद्ध क्षेत्र से बाहर किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली में अब तक डी-कंटेन हुए क्षेत्रों की संख्या 34 हो गई है।


उल्लेखनीय है कि दिल्ली के अलग-अलग इलाकों से सामने आ रहे कोरोना के कई मामलों को देखते हुए सबसे पहले आठ अप्रैल से दिल्ली सरकार ने हॉटस्पॉट चिह्नित करने की शुरुआत की थी। पहले दिन 21 निषिद्ध क्षेत्र सामने आए थे। उसके बाद लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों ने दिल्ली में निषिद्ध क्षेत्रों की संख्या 100 तक पहुंचा दी, लेकिन इसके बाद इस संख्या में लगातार कमी आती रही। 20 मई को पूरी दिल्ली में 77 निषिद्ध क्षेत्र थे, लेकिन आज यह संख्या 92 हो चुकी है।

Back to top button
E-Paper