बेगूसराय में कोरोना का आतंक, दस दिनों में संख्या चार गुणा बढ़कर हो गई इतनी…

बेगूसराय, । बेगूसराय में कोरोना ने खौफनाक रूप धारण कर लिया है। यहां प्रवासियों की बढ़ रही संख्या के साथ ही रोज कोरोना संक्रमितों की संख्या भी तेजी से बढ़ रही है। गुरुवार की देर रात जारी किए गए कोरोना जांच रिपोर्ट में बेगूसराय के 19 नए व्यक्ति कोरोना के वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इसके साथ ही यहां कोरोना वायरस से संक्रमित व्यक्तियों की संख्या बढ़कर 179 हो गई है। हालांकि गुरुवार की शाम तक कोरोना संक्रमण के शिकार हुए 64 व्यक्ति आइसोलेट होकर ठीक होने के बाद अपने घर वापस जा चुके हैं।

जबकि शेष का इलाज डॉक्टर के टीम की देखरेख में कोविड केयर सेंटर तथा आइसोलेशन-कम-ट्रीटमेंट सेंटर में चल रहा है। नए संक्रमित पाए गए मरीजों में दो पुरुष और दो बच्ची को छोड़कर सभी महिला हैं। इसमें मटिहानी प्रखंड के एक आठ वर्षीय बच्ची एवं दो महिला, बखरी प्रखंड के एक पुरुष, चेरिया वरियारपुर प्रखंड के एक महिला एवं एक पुरुष, गढ़पुरा प्रखंड की एक महिला, बेगूसराय की दो महिला तथा साहेबपुर कमाल प्रखंड की एक 12 वर्षीय बच्ची एवं नौ महिला शामिल हैं।


इधर, एक साथ 19 व्यक्तियों के रिपोर्ट पॉजिटिव आते ही जिला प्रशासन तथा स्वास्थ्य विभाग रात से हरकत में आ गया तथा सभी पॉजिटिव को आइसोलेट कर निर्धारित प्रोटोकॉल के तहत इलाज शुरू कर दिया गया है। वहीं, सभी संक्रमित व्यक्तियों से संबंधित ट्रैवल हिस्ट्री तथा कांटेक्ट ट्रेसिंग का कार्य तेज कर दिया गया है। बता दें कि देश के विभिन्न शहर से प्रवासियों की बढ़ती संख्या के साथ कोरोना से संक्रमितों का डाटा भी बढ़ता जा रहा है। पिछले दस दिनों के अंदर यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या चार गुणा से अधिक बढ़ गई है। हालांकि प्रशासनिक स्तर पर कोरोना को समुदाय तक पहुंचने के लिए कई स्तर पर काम किए जा रहे हैं तथा इसका असर भी दिख रहा है।
डीएम अरविन्द कुमार वर्मा ने कहा है कि संक्रमितों की बढ़ती संख्या से लोगों को डरने की जरूरत नहीं है। सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें, बहुत जरूरी हो तभी घर से निकले और मास्क लगाकर ही निकलें तो हारेगा कोरोना-जीतेंगे हम।

Back to top button
E-Paper