लखनऊ में नहीं थम रहा कोरोना का कहर, रविवार को मिले और 6 मरीज, मेरठ में दो लोगों की मौत

लखनऊ, । लखनऊ में कोरोना का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है। रविवार को सुबह के वक्त केजीएमयू से आई रिपोर्ट में 6 नए मरीज की पुष्टि हुई है, इसमें से 3 महिला मरीज रामसागर मिश्र अस्पताल बख्शी का तालाब में भर्ती हैं। वही एक 32 वर्षीय पुरुष मरीज केजीएमयू में में भर्ती है और दो अन्य मरीज एक 29 वर्षीय पुरुष (प्रवासी) और 36 वर्षीय महिला जो अमीनाबाद की निवासी है, की भी चिकित्सा चल रही है।

लखनऊ में कैसरबाग, सदर, गोमती नगर जैसे शहरी क्षेत्र कोरोना महामारी के चपेट में आ गए हैं। यह स्थिति देखते हुए जिला प्रशासन की टीम सहित नगर निगम और स्वास्थ्य विभाग की टीमें दिन रात रोगी के उपचार और क्षेत्र में रोगी की पहचान में लगी है। लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश और मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एन.अग्रवाल लगातार स्थिति को संभालने में लगे हुए हैं।

केजीएमयू से रविवार की सुबह आई रिपोर्ट में लखनऊ के अलावा दो और जनपदों की जानकारी दी गयी है। केजीएमयू के माइक्रोबायोलॉजी विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जनपद संभल के मरीजो की संख्या 11 है, जिसमें 38 वर्षीय पुरुष, 52 वर्षीय पुरुष, 30 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय पुरुष, 24 वर्षीय युवक, 38 वर्षीय पुरुष, 33 वर्षीय पुरुष, 25 वर्षीय महिला, 29 वर्षीय पुरुष, 33 वर्षीय पुरुष और 28 वर्षीय पुरुष शामिल है।

इसी तरह से जनपद लखीमपुर के कोरोना पॉजिटिव रोगी संख्या 12 है,इसमें 22 वर्षीय युवक, 43 वर्षीय पुरुष, 18 वर्षीय युवक, 20 वर्षीय युवक, 40 वर्षीय पुरुष, 34 वर्षीय पुरुष, 30 वर्षीय पुरुष, 21 वर्षीय युवक, 03 वर्षीय शिशु (बालिका), 15 वर्षीय युवक, पुरुष (अन्य जानकारी नहीं) और 34 वर्षीय पुरुष सम्मिलित है।

कोरोना से मेरठ में दो लोगों की मौत, सनसनी
मेरठ । कोरोना के मरीज तो मेरठ में बढ़ ही रहे हैं, कोरोना लोगों के लिए जानलेवा भी साबित हो रहा है। शनिवार की देर रात मेडिकल काॅलेज में कोरोना से दो लोगों की मौत हो गई। इनमें से एक आगरा का मरीज है। इससे स्वास्थ्य विभाग में खलबली मच गई है।

जिला सर्विलांस अधिकारी डाॅ. विश्वास चौधरी ने बताया कि शनिवार की देर रात मेडिकल काॅलेज में भर्ती दो कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो गई। मेरठ के शिवहरिपुरम निवासी 68 वर्षीय इस मरीज को आठ मई को मेडिकल काॅलेज में भर्ती कराया गया था। इस मरीज को पहले से ही डायबिटीज और टीबी थी। आगरा निवासी एक मरीज को दिल्ली के मैक्स अस्पताल से 14 मई को मेरठ मेडिकल काॅलेज रेफर किया गया था। देर रात ही उनकी भी मौत हो गई।इससे पहले मेडिकल में मरने वाली एक महिला में भी शनिवार शाम को कोरोना की पुष्टि हुई थी। मेरठ कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 320 हो चुकी है। इनमें से 114 लोगों को स्वस्थ होने के कारण अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है।

एसपी सिटी की एस्काॅर्ट का सिपाही संक्रमित

कोरोना ने पुलिस महकमे में भी गहरी सेंध लगा दी है। एसपी सिटी अखिलेश नारायण सिंह के साथ चलने वाली एस्काॅर्ट का सिपाही भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। सिपाही के साथ चलने वाले पुलिसकर्मियों को एकांतवास में भेजने की तैयारी की जा रही है।

Back to top button
E-Paper