अम्बानी को फायदा पहुंचाने के लिए देश के चौकीदार ने की चोरी-राहुल

चित्रकूट । कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरुवार को पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया आदि के साथ धर्म नगरी चित्रकूट पहुंचकर भगवान श्रीकामता नाथ जी के दर्शन-पूजन किए और साधू-संतों का आर्शीवाद लिया। इसके बाद धर्म नगरी के रजौला में आयोजित जनसभा को सम्बोधित कर उन्होंने मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव का बिगुल फूंका।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर हमला बोलते हुए कहा कि अनिल अम्बानी को तीस हजार करोड़ का फायदा पहुंचाने के लिए 526 करोड़ के राफेल लड़ाकू जहाज को 1600 करोड़ में खरीदा जा रहा है। देश के चौकीदार ने जनता का विश्वास तोड़ा है। वहीं उन्होंने मध्य प्रदेश की शिवराज सिंह चौहान सरकार को अब तक की सबसे भ्रष्ट सरकार बताते हुए हुए कांग्रेस सरकार बनने पर दस दिनों के अंदर मध्य प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ करने का ऐलान किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 2014 में नरेन्द्र मोदी को देश की जनता ने प्रधानमंत्री बनाया। बहुत सारे लोगों ने उन पर भरोसा किया। देश के सामने रोजगार और किसानों का सवाल था। नरेन्द्र मोदी ने जनता से वादा किया था कि में देश का प्रधानमंत्री नहीं चौकीदार बनना चाहता हूं। उन्होंने हर साल दो करोड़ युवाओं को रोजगार देने, किसानों को उपज का सही दाम दिलाने, हर खाते में 15 लाख जमा कराने जैसे वादे किए।

राहुल ने कहा कि अब प्रधानमंत्री की साड़ी घोषणाएं झूठी साबित होने से देश की जनता का उन पर भरोसा टूट गया है।कांग्रेस के नेतृत्व वाली यूपीए सरकार ने 70 हजार करोड़ रुपये का किसानों का कर्ज माफ किया था। उन्होंने कहा कि आज हिन्दुस्तान के युवाओं के सामने सबसे बड़ी कठिनाई रोजगार की है। आज मोबाइल, जूता, शर्ट के पीछे मेड इन चाइना लिखा हुआ है। मोदी जी गुजरात में सरदार पटेल की दुनिया में सबसे बड़ी मूर्ति बनवा रहे हैं लेकिन सरदार पटेल की मूर्ति भी मेड इन इण्डिया नहीं,मेड इन चाइना बनवाकर मोदी सरदार सरदार पटेल का अपमान कर रही है।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि मेड इन चाइना को बढ़ावा देकर प्रधानमंत्री मोदी चाइना के लाखों को रोजगार देने का काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार 24 घंटे में 450 नये लोगों को रोजगार देती है। जबकि चाइना की सरकार हर 24 घंटे में 50 हजार नये युवाओं को रोजगार देने का काम कर रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि यूपीए सरकार ने वायु सेना के लिए 126 राफेल लड़ाकू विमान खरीदने का फैसला किया था। हवाई जहाज का दाम 526 करोड़ प्रति जहाज था। यूपीए सरकार ने 70 साल से जहाज बनाने वाली बैंगलौर की पब्लिक सेक्टर की कम्पनी का काम दिया था। इस पब्लिक सेक्टर की कम्पनी से लाखों युवाओं को रोजगार मिलता है। जबकि अनिल अम्बानी ने पूरी जिंदगी में एक भी हवाई जहाज नहीं बनाया। अनिल अम्बानी पर 45 हजार करोड रुपये का कर्जा है। हिन्दुस्तान के पब्लिक सेक्टर बैंक से अनिल अम्बानी ने रुपये लिए और 45 हजार करोड़ रुपये बैंक का पैसा वापस कर दिया।
अनिल अम्बानी ने कांट्रेक्ट मिलने के 10 दिन पहले कम्पनी शुरू की। नरेंद्र मोदी फ्रांस गये अनिल अम्बानी भी उनके डिलेगेशन में फ्रांस गये। बिना डिफेंस मिनिस्ट्री और कैबिनेट से पूछे प्रधानमंत्री मोदी ने पुराना कांट्रेक्ट रद्द कर अनिल अम्बानी को ठेका दे दिया। प्रधानमंत्री ने 30 हजार करोड़ रुपये अपने मित्र अनिल अम्बानी की जेब में डाल दिए।
कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि अनिल अम्बानी को फायदा पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने 526 करोड़ के जहाज को 1600 करोड़ में खरीदा। राहुल ने कहा कि मैने देश के प्रधानमंत्री से सब के सामने पूछा कि उन्होंने अनिल अंबानी को कॉन्ट्रेक्ट क्यों दिया, लेकिन इस सवाल पर प्रधानमंत्री मुझसे आंख में आंख नहीं मिला सके। राहुल गांधी ने कहा कि हिन्दुस्तान के चौकीदार ने चोरी कर दी।

उन्होंने मध्य प्रदेश सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि शिवराज सरकार में मध्य प्रदेश पूरे देश में किसानों की आत्महत्या, घोटालों, महिला हिंसा, बेरोजगारी, कुपोषण में नम्बर वन बन गया है।
उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने पिछले साल एक लाख 50 करोड़ रुपये का देश के 15 सबसे अमीर लोगों का कर्जा माफ किया है। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश में सरकार बनी तो दस दिनों के अंदर किसानों का कर्जा माफ होगा।बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का काम किया जायेगा। इसके अलावा केंद्र में सरकार बनने पर गब्बर सिंह टैक्स का खात्मा किया जायेगा।

जनसभा को कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया, राहुल सिंह और विधायक निलाशु चतुर्वेदी आदि ने भी सम्बोधित किया। वहीं जनसभा में उमड़े जनसैलाब को देख कांग्रेसी नेता खासे उत्साहित नजर आये। इससे पहले भगवान कामता नाथ के दर्शन और पूजन करने के बाद राहुल गांधी ने कामदगिरि प्रमुख द्वार के संत मदन गोपाल दास, भरत मंदिर के महंत दिव्य जीवन दास आदि संतों का आशीर्वाद लिया।

Back to top button
E-Paper