दिव्यांग खेतिहर मजदूर की धारदार हथियार से हत्या कर नाले में फेंका शव, साक्ष्य जुटाने में जुटी पुलिस


शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज साक्ष्य जुटाने में जुटी पुलिस

सुमेरपुर हमीरपुर . कस्बे सुमेरपुर के धर्मेश्वर बाबा मुहाल में खेत पर शनिवार की सुबह एक दिव्यांग खेतिहर मजदूर की धारदार हथियार से हत्या कर दी गयी। हत्यारों ने शव शहीद पार्क के पीछे नाले में फेंक दिया। घटना की सूचना पाते ही पुलिस मौके पर पहुंचकर शव नाले से बाहर निकलवाकर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर घटना की जांच शुरू कर दी है। परिजनों ने भूसा चोरी करने वालों पर हत्या कर शव फेंकने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया है।

सुमेरपुर कस्बे के धर्मेश्वर बाबा मुहाल निवासी रमैया प्रजापति (36)वर्ष पुत्र बूचा प्रजापति खेतिहर मजदूर था। वह कस्बा सुमेरपुर व पंधरी के किसानों की जमीन लेकर बटाई पर खेती करता था।मौजूदा समय में उसके खेतो की फसल कट गई थी थ्रेसरिंग के बाद भूसा खेतों पर पड़ा हुआ है। पहले कुछ भूसा चोरी हो गया था। इसी को लेकर शनिवार की सुबह करीब 3 बजे वह घर से उठकर भूसा देखने के लिए खेतों पर आया था। जहां कुछ भूसा चोर उसका भूसा भर रहे थे। इस पर उसने ललकारा। जिस पर भूसा चोरों ने उस पर डंडे व कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई।

इसके बाद भूसा चोरों ने उसकी लाश को खेतों से खींचते हुए कस्बे के किनारे करोड़न नाला में लाश को फेंक दिया। सुबह जब मृतक का साथी हरीश कुमार खेतों पर आया तो उसने देखा कि वहां पर मृतक का मोबाइल पड़ा हुआ है। जिसमें खून के छींटे पड़े हुए है। इस पर उसने परिजनों को सूचना दी। मौके पर आए परिजनों ने खेतों पर घसीटने के निशान देखे और उन्हें घसीटते हुए निशानों को देखते हुए नाले तक पहुंचे। जहां मृतक की टार्च पड़ी दिखाई दी।

इस पर परिजनों को शंका हो गई की लाश यहीं पर है। उन्होंने तत्काल पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने नाले से शव को निकाल कर कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। पुलिस परिजनों से पूछताछ कर मामले घटना के साक्ष्य जुटाने में लगी हुई है। थानाध्यक्ष बीरेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि युवक की हत्या कर लाश नाले में फेंकी गई। जिसे निकाल कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। वहीं मृतक के भाई आशाराम ने धर्मेश्वर मुहाल निवासी चेला पुत्र साधू केवट तथा उसकी पत्नी पर भूसा चोरी करने पर जान माल की धमकी देने का आरोप लगाते हुए हत्या की तहरीर दी है तो पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया है, घटना की जानकारी पाकर पहुंचे एस पी नरेंद कुमार सिंह ने आरोपियों की तत्काल गिरफ्तारी के आदेश दिए हैं,घटना स्थल पर अपर एसपी अनूप कुमार, सी ओ सदर अनुराग सिंह थानाध्यक्ष बी पी सिंह सहित भारी पुलिस फोर्स मौजूद रहा।

Back to top button
E-Paper