चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने छोड़ा राहुल का साथ…

दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष अजय माकन ने दिया इस्तीफा, जानिए वजह

कांग्रेस के दिग्गज नेता अजय माकन ने दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने इसकी वजह खराब सेहत बताई. माकन फिलहाल इलाज के लिए विदेश में हैं. पार्टी सूत्रों के मुताबिक, अजय माकन ने 13 सितंबर को ही राहुल गांधी और दिल्ली के प्रभारी पीसी चाको को अपना इस्तीफा सौंप दिया था.

दूसरी तरफ कांग्रेस ने कहा है कि माकन ने इस्तीफा नहीं दिया है. उनकी सेहत ठीक नहीं है और वे अपना इलाज करने गए हैं. कांग्रेस का कहना है कि वह जल्दी ही लौटेंगे.

2015 में अरविंदर सिंह लवली की जगह अजय माकन को दिल्ली का प्रदेश अध्यक्ष नियुक्त किया गया था. 2017 दिल्ली नगर निगम के चुनाव में कांग्रेस के तीसरे नंबर पर आने के बाद भी अजय माकन ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा दिया था. हालांकि तब राहुल गांधी ने माकन का इस्तीफा लेने से साफ इनकार कर दिया था.

सूत्रों के मुताबिक

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की सुगबुगाहट की वजह से वह नाराज थे. सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस आम आदमी पार्टी के साथ गठबंधन करना चाहती है लेकिन माकन इसके लिए तैयार नहीं थे. अब देखना है कि माकन के इस्तीफे के बाद कांग्रेस और आम आदमी पार्टी क्या फैसला लेते हैं.

Back to top button
E-Paper