डोनाल्ड ट्रंप ने बोली बड़ी बात कहा-अमेरिका में सिर्फ इन लोगों को ही आने की अनुमति…

वॉशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप अपने देश की सीमाओं को सुरक्षित करने में लगे हैं और अवैध रूप से अमेरिका में प्रवेश कर रहे लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए उन्हें हिरासत में लिया जा रहा है।

अमेरिका में इन दिनों इमिग्रेंट्स संकट को लेकर सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है 

इस बीच ट्रंप ने कहा कि वे चाहते हैं कि मेरिट के आधार पर ही लोगों को अमेरिका में आने दिया जाए। ट्रंप के अनुसार, जो योग्य लोग होंगे, उन्हें ही अमेरिका में आने दिया जाएगा। ट्रंप प्रशासन को इन दिनों उनके जीरो टॉलरेंस इमिग्रेंट्स पॉलिसी के खिलाफ दुनियाभर से आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है।

अमेरिकी सीमा में अवैध रूप से प्रवेश कर रहे लोगों को खिलाफ कार्रवाई करते हुए उनके बच्चों से उन्हें अलग किया जा रहा है। ट्रंप ने जोर देते हुए कहा कि अमेरिकी नागरिकों, देश और सीमाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करना उनकी सरकार का पहला और सबसे अहम कर्त्तव्य है। ट्रंप ने कहा, ‘हम मेरिट के आधार पर लोगों को हमारे यहां देखना चाहते हैं, ना कि ड्रॉ के आधार पर जहां दुसरे देश अपने लोगों को कचरे के डिब्बे में डाल कर यहां भेज देते हैं।’

ट्रंप ने आगे कहा, ‘आपको लगता है कि वे यहां अच्छे लोगों को रखने जा रहे हैं? वे यहां अच्छे लोगों को नहीं, बल्कि खराब लोगों को रखते हैं। और जब वे अपराध करते हैं तो हम चौंक जाते हैं।

जब तक हमारी सीमाएं सुरक्षित नहीं हो जाती, हम चैन से नहीं बैठेंगे

हमारे नागरिक सुरक्षित है तो हम अंतत: इमिग्रेंट्स संकट को हमेशा के लिए खत्म कर देंगे।’ ट्रंप ने कहा कि 2011 की रिपोर्ट के मुताबिक, 25,000 लोग मानव हत्या, 42,000 लोग लूट, करीब 70,000 लोगो यौन अपराध और करीब 15,000 लोग अपहरण के मामले में गिरफ्तार किए गए। ट्रंप ने कहा कि सिर्फ टेक्सास में पिछले 7 साल में सबसे 2,50,000 से भी ज्यादा लोगों को अलग-अलग अपराधों में गिरफ्तार किया गया।

Back to top button
E-Paper