चील बनी मौत का कारण, तेज रफ्तार टैक्सी ने ले ली दो लोगों की जान

मुंबई के बांद्रा वर्ली सी लिंक पर चील को बचाने के लिए कार से उतरे दो लोगों को एक टैक्सी ने टक्कर मार दी। हादसे में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दूसरे ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। यह पूरा वाकया CCTV में कैद हो गया।

चील को बचाने में दो लोगों ने गवाई जान

घटना 30 मई की है। 43 साल के अमर मनीष जरिवाला अपनी कार से सी लिंक से गुजर रहे थे। कार उनका ड्राइवर चला रहा था। अचानक एक चील उनकी कार से टकराकर नीचे गिर पड़ी। मनीष तुरंत कार रुकवाकर नीचे उतरे और चील को बचाने के लिए आगे बढ़े। उनका ड्राइवर भी उनके पीछे उतर गया।

इसी समय पीछे से आ रही एक टैक्सी उन्हें सड़क पर देखकर भी नहीं रुकी। टैक्सी ड्राइवर दोनों लोगों को टक्कर मारकर चला गया। मनीष और उनका ड्राइवर टैक्सी की टक्कर से हवा में उछले और फिर सड़क पर आ गिरे। इस घटना में अमर मनीष जरिवाला की मौके पर ही मौत हो गई थी। हादसे में अमर का ड्राइवर श्याम सुंदर कामत भी जख्मी हुआ था, जिसकी इलाज के दौरान मौत हो गई।

परिवार नहीं चाहता टैक्सी ड्राइवर पर केस करना

अमर का परिवार टैक्सी चालक के खिलाफ कोई कानूनी कार्रवाई नहीं करना चाहता। इसके बावजूद टैक्सी चालक के खिलाफ वर्ली पुलिस ने मामला दर्ज किया है।

परिवार ने बताया कि अमर पशु-पक्षियों को लेकर बेहद संवेदनशील थे। उनकी यही संवेदनशीलता उनकी मौत का कारण बन गई। अमर साउथ बॉम्बे में नेपियनसी रोड स्थित एक सोसाइटी में रहते थे। किसी काम के सिलसिले में जब वे मालाड जा रहे थे, तभी उनके साथ यह हादसा हो गया।

Back to top button