फतेहपुर…भास्कर की खबर का असर : मदरी पंचायत भवन का निर्माण कार्य हुआ शुरू

भास्कर ब्यूरो

अमौली/फतेहपुर। अमौली विकास खण्ड के मदरी गांव का पंचायत भवन खंडहर में तब्दील हो गया था।जिसकी खबर दैनिक भास्कर ने प्रमुखता से प्रकाशित की थी। जिसको संज्ञान में लेते हुए कुम्भ करणी नींद से जागे जिम्मेदारो ने पंचायत भवन में निर्माण कार्य शुरू करा दिया।

बता दें कि पंचायत भवन में फर्श जर्जर पड़ी हुई थी। पीने के पानी की कोई सुविधा भी नही थी जिस कारण ग्रामीण पंचायत भवन का इस्तेमाल नही कर पा रहे थे। हाल ही मे सरकार ने यह आदेश भी दिया था कि पंचायत भवन का निर्माण पूरा कराकर सभी ग्राम पंचायतो में पंचायत भवन से ही बैठक कर निर्णय लिए जाएं। और इसकी रखरखाव की जिम्मेदारी ग्राम प्रधान सहित सचिव को दी गई थी। इसके बावजूद भी जिम्मेदार पँचायत भवन की मरम्मतीकरण की सुधि नहीं ले रहे थे।

जिम्मेदारो की बेपरवाही के चलते पंचायत भवन का निर्माण बेमानी साबित हो रहा था। पंचायत भवन के अंदर जगह जगह कूड़े के ढेर फर्श में बिखरी गंदगी खुद ही पूरी कहानी बया कर रही थी। जिसकी खबरें दैनिक भास्कर में प्रकाशित हुई तो जिम्मेदारो के कान में जूं रेंगी। जिन्होंने पँचायत भवन का पुनर्निर्माण शुरू कराया। पंचायत भवन में टायल्स व पत्थर लगने के साथ साथ रंग रोगन का कार्य भी शुरू हो गया है। पँचायत भवन के पुनर्निर्माण व रंगरोगन कार्य का श्रेय ग्रामीणों ने दैनिक भास्कर समाचार पत्र व उसके क्षेत्रीय संवाददाता को देते हुए पूरी टीम को धन्यवाद दिया है।

Back to top button