फतेहपुर : विश्वसनीयता व गरिमा को बनाये रखना बड़ी जिम्मेदारी : जिला जज

भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । आज के परिवेश में पिता भी पुत्र के सादे कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले दस बार सोचता है लेकिन एक मुअक्किल अधिवक्ता द्वारा दिये गए दर्जनों पेपर पर बड़े विश्वास के साथ हस्ताक्षर कर देता है उसे यह विश्वास होता है कि वह अधिवक्ता उसके लिए न्याय की लड़ाई लड़ेगा। इस विश्वास को कायम रखना ही अधिवक्ता की बड़ी जिम्मेदारी है। यह वाक्य जिला बार एसोसिएशन की नव निर्वाचित कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण के दौरान जिला जज रणंजय वर्मा ने कही तो तालियों की गड़गड़ाहट से सैकड़ो अधिवक्ताओं ने उनका स्वागत किया।

जिला बार एसोसिएशन की नवगठित कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह धूमधाम के साथ आयोजित किया गया। नवीन कार्यकारिणी के अध्यक्ष राकेश वर्मा, महामंत्री बचानी लाल समेत सभी पदाधिकारियों को पद एवं निष्ठा की शपथ दिलाई गई। इस दौरान डीबीए अध्यक्ष राकेश वर्मा ने बार व बेंच को एक दूसरे का पूरक बताते हुए विश्वास की कड़ी को और भी मज़बूत बनाने की दिशा में कार्य करने, बार को ऊंचाइयों तक पहुँचाने व अधिवक्ताओं के मान सम्मान गरिमा के लिये कार्य करने का भरोसा दिलाया।

बता दें कि सोमवार को कचेहरी रोड स्थित प्रेक्षागृह में जिला बार एसोसिएशन की नवीन कार्यकरिणी के शपथ ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में जनपद न्यायाधीश रणंजय वर्मा, विशिष्ट अतिथि जिलाधिकारी श्रुति, पुलिस अधीक्षक उदय शंकर सिंह, जनपद न्यायिक अधिकारी मोटर दुर्घटना दावा अभिकरण धनेन्द्र प्रताप सिंह, मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल द्वारा दीप प्रज्जवलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया।

तत्पश्चात मुख्य निर्वाचन अधिकारी एडवोकेट बाबू सिंह यादव द्वारा नवनिर्वाचित अध्यक्ष राकेश वर्मा, महामंत्री बचानी लाल व सहायक निर्वाचन अधिकारी अनिल कुमार श्रीवस्तव द्वारा डिस्ट्रिक बार एसोसिएशन के अन्य सभी नवनिर्वाचित सदस्यों को पद व गोपनीयता की शपथ दिलाई। कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्य अतिथि जनपद न्यायाधीश ने नवनिर्वाचित कार्यकारिणी के सदस्यों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि लोकतंत्र में सभी को अपने अपने विचारो को मर्यादा में रखने का सामान अधिकार है।

सभी लोग न्याय दिलाने का कार्य करते है, निष्पक्ष होकर बिना किसी पक्षपात के लोगो को न्याय दिलाए। जिलाधिकारी श्रुति ने कहा कि संविधान के बनाने में और स्वतन्त्रता दिलाने के अलावा देश के निर्माण में अधिवक्ताओं की बहुत महत्त्वपूर्ण भूमिका है। उन्होनें नवनिर्वाचित कार्यकारणी को बधाई देते हुए पद मिलने पर जिम्मेदारियां बढ़ने की बात कही। नवनिर्वाचित डीबीए अध्यक्ष राकेश वर्मा ने बार व बेंच के बीच मज़बूत संबंध की परम्परा को कायम रखने एवं अधिवक्ता हित व उनके मान सम्मान के लिये सदैव कार्य करने का भरोसा दिलाया।

इस मौके पर समस्त न्यायाधीश, डीबीए के उपाध्यक्ष अनुज दीक्षित, सदस्य शोएब खान, विधायक जहानाबाद राजेन्द्र पटेल, पूर्व सांसद डा. अशोक पटेल, सदर नगर पालिका परिषद के अध्यक्ष राजकुमार मौर्य, सपा जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह यादव एवं डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन के पूर्व पदाधिकारियों समेत बड़ी संख्या में अधिवक्ता एव गणमान्य नागरिक मौजूद रहे।

Back to top button