फतेहपुर : थरियांव पुलिस ट्रक चालक की मौत की गुत्थी सुलझाने में उलझी

दैनिक भास्कर ब्यूरो

फतेहपुर । विगत दिनो थरियांव थाना क्षेत्र के दिहुली मोड़ के पास मिले गम्भीर हालत में चालक की इलाज के दौरान मृत्यु के मामले की गुत्थी सुलझाने में थाना पुलिस अभी तक पुलिस पूरी तरह नाकाम साबित हुई है जबकि मृतक के पीड़ित पिता ने उसके दो साथियों पर मृतक की पीट पीटकर हत्या करने का आरोप लगाया है।

पीड़ित पिता ने लगाया पुत्र के दोस्तो पर हत्या का आरोप

मालूम हो कि विगत कुछ दिनों पूर्व कस्बावासियों की सूचना पर पुलिस ने थाना व कस्बा क्षेत्र के दिहुली मोड़ के पास एक गम्भीर घायलावस्था में पड़े अधेड़ ब्यक्ति को बरामद कर उसे इलाज के लिए कानपुर के एक सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया था जहां इलाज के दौरान अधेड़ की मौत हो गई थी।

पुलिस ने म्रतक के शव का अज्ञात में पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। साथ ही म्रतक की शिनाख्त के लिए म्रतक की फोटो भी सोशल मीडिया में वायरल कराया था। सोशल मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार सदर कोतवाली क्षेत्र के ग्राम मूसेपुर मजरे रघुवर का पुरवा निवासी नत्थू यादव ने थरियांव थाने पहुंचकर म्रतक के कपड़ो व फोटो के आधार पर म्रतक की शिनाख्त अपने पुत्र ट्रक चालक महेन्द के रूप में की थी।

म्रतक के पिता ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर उसके दो साथियों विकास पाल पुत्र राम खेलावन व जगरूप लोधी पुत्र रामकिशोर के ऊपर पुत्र की पीट पीटकर हत्या करने का आरोप भी लगाया था जिन्होंने पुलिस से आरोपितों द्वारा म्रतक को घर से जबरन उसकी भांजी की शादी में चलने का बहाना बनाकर देहुली लेकर आये थे।

यही नहीं बल्कि बकौल पीड़ित पिता आरोपितों ने मामूली विवाद के चलते बीते दो वर्ष पूर्व भी म्रतक पर जानलेवा हमला किया था। जिस पर म्रतक के स्वजनों ने पुलिस को लिखित तहरीर देकर आरोपितों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकद्दमा भी दर्ज कराया था लेकिन कुछ समय बाद ही म्रतक के स्वजनों व आरोपितों ने सुलह समझौता कर लिया था जिससे पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ कोई कार्यवाही नहीं की थी।

हालांकि अभी हाल ही में पुनः लगभग दो सप्ताह पूर्व आरोपितों ने म्रतक को नशे की हालत मे सुनसान स्थान में ले जाकर पीटा था। स्वजनों ने पुलिस को आरोपियों के खिलाफ लिखित तहरीर भी दी थी लेकिन पुलिस ने ना सिर्फ मामले को पूरी तरह अनसुना कर दिया था
बल्कि आरोपितों के खिलाफ कोई कार्यवाही करना भी मुनाशिब नहीं समझा था। कार्यवाही न होने से मनबढ़ हुए आरोपितों ने म्रतक की सुनियोजित ढंग से हत्या कर दिया। पुलिस ने म्रतक के पिता की दी गई लिखित तहरीर के आधार पर दोनो आरोपित दोस्तो विकास पाल व जगरूप लोधी को गिरफ्तार कर लिया है जिनसे पुलिस पूछताछ कर रही है। जबकि म्रतक के पीड़ित पिता ने पुलिस पर आरोपितों का बचावकर हत्या को दुर्घटना की ओर मोड़ने का आरोप लगाया है।

Back to top button