यूपी: एक ही गांव के पांच मासूमो की दर्दनाक मौत, वजह जानकर पुलिस भी रह गयी दंग   

शाहजहांपुर। यूपी के शाहजहांपुर में एक बड़ा हादसा हो गया है। जहां आकाशीय बिजली गिरने से एक ही गांव के पांच बच्चों की दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है कि बच्चे खेत में अपने मवेशियों को चरा रहे थे, उसी समय यह हादसा हुआ। बिजली गिरने से चार बच्चे भी झुलस गए हैं।

इस हादसे के बाद जब पांच बच्चों के शव एकसाथ पहुंचे तो पूरा गांव गमगीन हो उठा। गांव में परिजन बच्चों की अर्थी देखकर एक के बाद एक बेहोश हो रहे थे।

डीएम ने बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा

वहीं डीएम ने मरने वाले बच्चों के परिजनों को चार-चार लाख रूपये मुआवजा देने की घोषणा की और साथ ही चार झुलसे हुए बच्चों के अच्छे इलाज के लिए दिशानिर्देश भी दिए।

Five children died in shahjahanpur due to lightning fall

दरअसल बीते शनिवार की शाम शमशेरपुर और सिंकंदरपुर में आकाशीय बिजली गिरी थी। जिसमें गांव के पांच बच्चों की मौके पर ही मौत हो गई थी। पोस्टमार्टम होकर बच्चों के शव गांव मे पहुचें तो पूरा गांव मे मातम छा गया और गांव की महिलाएं, बुजुर्ग से लेकर बच्चों के आंखो से आंसू छलक आए। हर कोई ऐसा दर्दनाक नजारा देखकर रोने को मजबूर हो गया।

Five children died in shahjahanpur due to lightning fall

गांव में पांच बच्चे की खेलते वक्त आकाशीय बिजली गिरने से मौत होने के बाद पांचो बच्चों की एक साथ अर्थी उठी और एक साथ सबका अंतिम संस्कार किया गया। बार-बार लाश को देखकर परिजन बेहोश हो रहे थे। इस दौरान भारी संख्या मे लोग अर्थी के साथ गए। दर्दनाक हादसे में आज आसपास के सैकड़ों लोग वहां पहुंच गए। इस प्राकृतिक आपदा से गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया।

Back to top button
E-Paper