कासगंज में गंगा स्नान के दौरान चार डूबे, तीन की मौत, एक लापता

दैनिक भास्कर/बौबी ठाकुर
कासगंज। गंगा दशहरे पर कासगंज जिले में एक बड़ा हादसा हो गया। जहां अलग अलग गंगा घाटों पर स्नान करते समय तीन की मौत हो गयी जबकि एक लापता हो गया है।
लापता हुए युवक की तलाश जारी है।
दरअसल, गंगा दशहरा पर गंगा स्नान करते समय सहावर तहसील क्षेत्र के शहवाजपुर गंगा घाट पर तीन श्रद्धालु नदी में डूब गए, जिनमें से दो की मौत हो गई है। इनके शवों को बरामद कर लिया गया है। तीसरा श्रद्धालु अभी लापता है। तीनों श्रद्धालु सहावर तहसील क्षेत्र के गांव मंगदपुर से गंगा स्नान के लिए शहवाजपुर घाट पर पहुंचे थे।
इसी तरह पटियाली तहसील के कादरगंज गंगा घाट पर एक 8 वर्षीय बालक की गंगा में डूबने से मौत हो गयी।

परिवारों में मची चीख पुकार

गोताखोरों ने सौरभ (18 साल) पुत्र विनोद कुमार और निखिल (16 साल) पुत्र कमलेश निवासी गांव मंगदपुर के शव बरामद कर लिए हैं। तीसरा श्रद्धालु ममतेश (15 वर्ष) पुत्र देवेंद्र लापता है। गोताखोर लापता श्रद्धालु की तलाश कर रहे हैं।
इसी तरह कादरगंज गंगा घाट पर जनक (8 वर्षीय) की मृत देह मिलने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है।
सूचना पर प्रशासन और पुलिस टीम पहुंच गई। श्रद्धालुओं की मौत से उनके परिवार में चीत्कार मचा हुआ है।

गंगा घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

गंगा दशहरा पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु घाटों पर पहुंचे हैं। गंगा स्नान के लिए पुलिस-प्रशासन ने इस बार विशेष इंतजाम किए हैं। बुधवार को डीएम हर्षिता माथुर ने लहरा गंगाघाट पर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। एसडीएम पंकज कुमार सिंह को व्यवस्थाओं के संबंध में व्यापक दिशा-निर्देश दिए। गंगाघाट पर स्टीमर, नाव, नाविक और गोताखोर भी तैनात करने के निर्देश दिए।

Back to top button