मोदी के मंत्री का संसदीय भाषण सोशल मीडिया पर हुआ वायरल…

नई दिल्ली, । केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री रामदास अठावले एक बार फिर अपने संसदीय भाषण को लेकर सोशल मीडिया पर छाए हुए हैं। सोशल मीडिया यूजर कल गुरुवार को लोकसभा में दिए उनके भाषण को खूब शेयर कर रहे हैं और उनकी कविताओं और तुकबंदियों का मजे ले रहे हैं। राम दास अठावले ने कल यानी गुरुवार को लोकसभा में अपने भाषण में तुकबंदी करते हुए कहा था, ””राहुल जी को लग गई है एक चाहुल, 2019 का नरेन्द्र मोदी जी ने बनाया है माहौल। राहुल जी बोलते हैं यह है जुमला, लेकिन उनको मालूम नहीं है, यह है बीजेपी की कमला, यह नहीं है असली जुमला, नरेन्द्र मोदी जी करेंगे कांग्रेस पर 2019 में हमला।”” अठावले ने अपनी कविताओं और तुकबंदियों से लोगों को हंसने पर मजबूर कर दिया यहां तक कि प्रधानमंत्री मोदी उनकी कविताओं और तुकबंदियों को सुनकर खुद को हंसने से रोक नहीं पाए।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी कई बार केन्द्रीय मंत्री रामदास अठावले अपने भाषणों में की गई तुकबंदी के लिए चर्चा में रह चुके हैं। हाल ही में संसद में सवर्ण आरक्षण बिल पर चर्चा के दौरान भी रामदास अठावले ने अनोखे अंदाज में बिल का समर्थन करते हुए कविता के जरिए अपनी बात रखी थी। उन्होंने तुकबंदी करते हुए कहा था, ””सवर्णों को आरक्षण देने की नरेंद्र मोदी जी ने दिखाई है हिम्मत, इसलिए 2019 में बढ़ेगी उनकी कीमत, सवर्णों में भी गरीबी की रेखा, नरेंद्र मोदी जी ने उसे देखा, और 10% आरक्षण देने का ले लिया मौका, लेकिन 70 साल तक कांग्रेस ने दिया था सवर्णों को धोखा, नरेंद्र मोदी जी का कारवां आगे चला, इसलिए गरीब सवर्णों का हुआ है भला। नरेंद्र मोदी जी के साथ दोस्ती करने की मेरे पास है कला, इसलिए कांग्रेस को छोड़कर मैं बीजेपी की तरफ चला।””

इसके बाद लोगों ने उनके भाषण के वीडियो को सभी सोशल मीडिया माध्यमों पर खूब साझा किया था। संसदीय भाषण के अलावा रामदास अभी हाल ही में राष्ट्रीय नाट्य विद्यालय के एशिया के सबसे बड़े महोत्सव ”भारत रंग महोत्सव”(भारंगम) के उद्घाटन के मौके पर भी अपने अनोखे अंदाज में भाषण देकर सभागार में बैठे श्रोताओं को खूब हंसाया था। उन्होंने इस मौके पर कहा था कि वो भी मन से कलाकार हैं और वह भी अभिनेता बनना चाहते थे। साथ ही उन्होंने मंच से अपने तुकबंदी से कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधा था।

Back to top button
E-Paper