गावस्कर ने चुनी सर्वकालिक भारत-पाकिस्तान संयुक्त टेस्ट टीम, धोनी-कोहली को नहीं मिली जगह

नई दिल्ली ।भारत के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सर्वकालिक भारत-पाकिस्तान संयुक्त टेस्ट टीम का चयन किया है। गावस्कर ने अपने एकादश में कपिल देव, वसीम अकरम, इमरान खान और सचिन तेंदुलकर जैसे कुछ दिग्गजों को शामिल किया।

हालांकि, विराट कोहली या महेंद्र सिंह धोनी जैसे किसी भी आधुनिक दिग्गज को गावस्कर की संयुक्त भारत-पाकिस्तान की टीम में कोई जगह नहीं मिली है।

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान रमीज राजा के साथ एक टीवी शो में बातचीत करते हुए, गावस्कर ने अपनी एकादश में वीरेंद्र सहवाग और दिग्गज पाकिस्तानी बल्लेबाज हनीफ मोहम्मद को बतौर सलामी जोड़ी के रूप में चुना है।

इसके बाद जहीर अब्बास नंबर तीन पर और चार पर भारत के सचिन तेंदुलकर हैं। पूर्व भारतीय बल्लेबाज गुंडप्पा विश्वनाथ को नंबर पांच पर जबकि के विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव को नंबर छह पर रखा गया है।

इनके अलावा गावस्कर ने टीम में वसीम अकरम, अब्दुल कादिर और पूर्व भारतीय लेग स्पिनर बी चंद्रशेखर को शामिल किया है। हालांकि गावस्कर ने स्वीकार किया कि यह सर्वश्रेष्ठ एकादश नहीं हो सकती हैं, जिन्होंने दोनों टीमों का प्रतिनिधित्व किया, लेकिन ये ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें वे एक साथ खेलते देखना चाहते हैं।

सुनील गावस्कर की भारत-पाकिस्तान एकादश टीम इस प्रकार है :

हनीफ मोहम्मद, वीरेंद्र सहवाग, जहीर अब्बास, सचिन तेंदुलकर, गुंडप्पा विश्वनाथ, कपिल देव, इमरान खान, सैयद किरमानी, वसीम अकरम, वकार यूनिस, अब्दुल कादिर।

Back to top button
E-Paper