VIDEO : भाजपा विधायक की जो जीभ कटेगा, उसे 5 लाख दूंगा !

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता सुबोध सावजी ने महाराष्ट्र से बीजेपी विधायक राम कदम द्वारा लड़कियों पर दिए बयान को लेकर जोरदार हमला बोला। कांग्रेस नेता सावजी ने धमकी भरे अंदाज में कहा, ‘जो कोई भी बीजेपी विधायक राम कदम की जीभ काटकर लाएगा, उसे मैं 5 लाख रुपए इनाम दूंगा। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं लड़कियों पर दिए उनके की काफी निंदा करता हूं।

गौर हो कि विधायक राम कदम ने जन्माष्टमी के मौके पर होने वाले दही-हांडी आयोजन में लड़कों से कहा था, ‘जब भी आपको मेरी जरूरत हो, मुझे कॉल करो। मान लो कि आपने एक लड़की को प्रपोज किया है और वह तैयार नहीं है और आपको मदद चाहिए। यह गलत होगा लेकिन मैं मदद करूंगा। मैं क्या करूंगा? मैं जाऊंगा और आपके माता-पिता से बात करूंगा, यदि वे कहते हैं कि उन्हें लड़की पसंद है, तो मैं उसका ‘अपहरण’ कर लूंगा।

गौर हो कि विधायक राम कदम का एक वीडियो वायरल हो रहा है। इसमें वो लड़कों से कह रहे हैं हैं कि वो उनके लिए लड़कियों का ‘अपहरण’ करें।

मुंबई के घाटकोपर से एमएलए राम कदम का ये वीडियो जन्माष्टमी के मौके पर होने वाले दही-हांडी आयोजन का है। इस वीडियो से वो विवादों में आ गए हैं। मदद करने के लिए उन्होंने लड़कों को अपना मोबाइल नंबर भी दिया।

देखे VIDEO

सुले के निशाने पर मुख्यमंत्री 
एनसीपी की वरिष्ठ नेता सांसद सुप्रिया ने राम कदम के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने को लेकर सीधे मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को जमकर खरीखोटी सुनाई है। उन्होंने बारामती के पास एक सार्वजनिक सभा में कहा, ‘राम कदम के आपत्तिजनक वक्तव्य का सार्वजनिक रूप से मुख्यमंत्री को निषेध करना चाहिए था। अगर मुख्यमंत्री निषेध व्यक्त नहीं करना चाहते, तो उन्हें राम कदम के खिलाफ ऐक्शन लेना चाहिए। उनके खिलाफ गुनाह दर्ज कराना चाहिए। अगर वह मामले को नहीं संभाल पा रहे, तो उन्हें मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।’

चैनल डिबेट में भाग नहीं लेंगे राम कदम
इधर लड़कियां राम कदम के खिलाफ कार्रवाई करने के चौतरफा बढ़ते दबाव के बाद बीजेपी ने राम कदम की चैनलबंदी कर दी है। बीजेपी सूत्रों के मुताबिक पार्टी नेतृत्व ने राम कदम को मौखिक आदेश दिया है कि वह चैनलों पर होने वाली चर्चा में पार्टी के प्रतिनिधि की हैसियत से भाग न लें। बता दें कि विधायक राम कदम पार्टी के अधिकृत प्रवक्ता हैं। हालांकि पार्टी ने राम कदम के विवादास्पद वक्तव्य देने के 72 घंटे से ज्यादा वक्त गुजर जाने के बाद भी बीजेपी ने उनके खिलाफ कोई ठोस कार्रवाई नहीं की है।

वहीं तीन दिन बाद राज्य महिला आयोग ने राम कदम के गैर जिम्मेदाराना वक्तव्य के लिए खुद संज्ञान लेते हुए राम कदम को नोटिस जारी किया है, जिसमें कदम से आठ दिन में जवाब देने को कहा गया है।

एबीवीपी ने किया प्रदर्शन
महाराष्ट्र समेत देश भर में महिलाओं द्वारा राम कदम के खिलाफ तीखी प्रतिक्रियाएं व्यक्त करने के बाद बीजेपी और उसके अनुषांगिक संगठन भी कदम के खिलाफ सड़क पर उतर रहे हैं। गुरुवार को आरएसएस के स्टूडेंट यूनियन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने घाटकोपर स्टेशन के बाहर राम कदम के खिलाफ प्रदर्शन किया और कदम के फोटो पर कालिख पोत कर अपना रोष व्यक्त किया। एबीवीपी की सहमंत्री स्वाति चौधरी ने मुख्यमंत्री से मांग की कि कदम के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई करें।

Back to top button
E-Paper