शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी, दुकानें अब सुबह 10 बजे से रात 10 बजे तक खुलेंगी

लखनऊ. शराब के शौकीनों के लिए खुशखबरी है। अब शराब की सभी दुकानें, पब, बार रात 10 बजे तक खुलेंगे। पहले रात नौ बजे तक सभी दुकानें बंद हो जाती थी, लेकिन अब दिन में 10 से रात के 10 बजे तक शराब के सभी ठेके खुलेंगे। आबकारी विभाग ने यह आदेश जारी किए हैं। हालांकि कंटनमेंट जोन में अब भी पाबंदी रहेगी। कंटनमेंट जोन के बाहर की राज्य की सभी दुकानें खुलेंगी।

व्यापारी खुश-

शराब विक्रेता वेलफेयर एसोसिएशन ने प्रदेश में शराब की दुकानों के बंद होने की समय अवधि 10 बजे रात तक किए जाने का स्वागत किया है। एसोसिएशन के महामंत्री कन्हैयालाल मौर्या ने बताया प्रदेश के हजारों लाइसेंस यू ने आबकारी विभाग के उच्च अधिकारियों से मांग पत्र देकर दुकानों के समय अवधि बढ़ाने की मांग थी। समय अवधि कम होने से निर्धारित कोटा उठाने में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था।

लॉकडाउन में 4 मई से खुली थी दुकानें-

कोरोना वायरस की महामारी के चलते मार्च से पूरे देश में लॉकडाउन लागू किया गया था जिस कारण शराब की दुकानें भी बंद रहीं। हालांकि सरकारी राजस्व के घाटे को देखते हुए 4 मई को यूपी सरकार ने राज्य में शराब की बिक्री की इजाजत दी थी। पहले ही दिन बिक्री के कई रिकॉर्ड टूट गए थे। यही नहीं, शराब की दुकानों के बाहर लगी भारी भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस की तैनाती भी की गई थी।

Back to top button
E-Paper