हल्द्वानी : रेलवे भूमि से अतिक्रमण हटाने को करें तिथि निर्धारित- जिलाधिकारी

भास्कर समाचार सेवा

हल्द्वानी। कैंप कार्यालय में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने रेलवे के अधिकारी एवं जिला प्रशासन के साथ रेलवे भूमि से अतिक्रमण हटाने के संबंध में एक अहम बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी ने कहा कि रेलवे की भूमि से अतिक्रमण हटाने के लिए रेलवे तिथि निर्धारित करे, ताकि अतिक्रमण हटाने के लिए आवश्यक व्यवस्था की तैयारी की जा सके।

डीएम ने बताया अतिक्रमण हटाने में लगने वाले कार्मिकों की समय रहते ही आवासीय, शौचालय, पेयजल, विद्युत आदि की व्यवस्था रेलवे द्वारा सुनिश्चित की जा सके अतिक्रमण को हटाने के लिए कितनी फोर्स की आवश्यकता होगी सुरक्षा के लिहाज से इस बारे में डीएम ने नहीं बताया। उन्होंने कहा की अतिक्रमण को हटाने में 1 महीना भी लग सकता है।

जिलाधिकारी ने रेलवे के अधिकारियों एवं जिला प्रशासन के साथ रेलवे भूमि से अतिक्रमण हटाने के संबंध में ली बैठक शांतिपूर्वक अतिक्रमण हटाने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तत्पर रहेगा।

उन्होंने कहा कि प्रशासन शांति व्यवस्था बनाए रखने का प्रयास व अतिक्रमण हटाने से पूर्व क्षेत्र मे प्रचार-प्रसार के माध्यम से लोगों को सूचित किया जाएगा, ताकि अतिक्रमण शांतिपूर्वक हट सके। पुनर्वास के मामले में डीएम ने कहा कि हजारों लोग हैं और पुनर्वास का मुद्दा बहुत जल्दी हल नहीं हो सकता। यह मामला उनके स्तर का नहीं है।

बैठक मे एसएसपी पंकज भट्ट, अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, मुख्य नगर अधिकारी पंकज उपाध्याय, रेलवे के प्रतिनिधि वीके सिंह, एएससी आरपीएफ प्रमोद कुमार, सिटी मजिस्टेट ऋचा सिंह, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिंह, राहुल साह, अधिशासी अभियंता पीएमजीएसवाई केएस बिष्ट, जल संस्थान के एसके श्रीवास्तव, लोनिवि अशोक कुमार अधिकारी उपस्थित थे।

Back to top button