सेन्ट्रल जेल के अंदर मनाई गयी बर्थडे पार्टी, देखे ये VIDEO

jodhpur central jail

जोधपुर : जोधपुर सेंट्रल जेल की एक तस्वीर इन दिनों वायरल हो रही है। इस तस्वीर से जेल में प्रशासन की लापरवाही और कैदियों की मनमानी साफ नजर आ रही है। कुख्यात अपराधी राकेश मंजू इस तस्वीर में केक काटते हुए अपना बर्थडे मनाता हुआ नजर आ रहा है। बर्थडे सेलिब्रेशन के दौरान कई और अपराधी भी साथ में नजर आ रहे हैं। इनमें भंवरी देवी मर्डर मामले में आरपी पारस राम बिश्नोई और कैलाश जाकर भी शामिल थे।

जब जेल अधिरकारियों से इस संबंध में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें जेल के अंदर मिठाइयां लाने की अनुमति दी गई थी लेकिन जेल के अंदर केक कैसे पहुंचा और तस्वीर कैसे वायरल हो गई इसका कोई आइडिया नहीं है। बताया जा रहा है कि कुछ दिन पहले ही जेल में छापे के दौरान 10 एंड्रॉयड मोबाइल बरामद किए गए थे।

तलाशी अभियान में मोबाइल के बरामद होने से प्रशासनिक अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गई थी। बताया जाता है कि जेल प्रशासन को बैरक में जमीन के नीचे गड्ढे में 10 अलग-अलग कंपनी के मोबाइल फोन सिम, चार्जर और हेडफोन मिले।

पुलिस ने अभी तक इस बारे में अनभिज्ञता जाहिर की है कि कैदियों के पास मोबाइल कहां से आते हैं। कुछ लोगों का मानना है कि उन्हें मोबाइल देने का काम जेल के स्टाफ के द्वारा ही किया जाता है बदले में वे उनसे मोटी रकम वसूलते हैं।

जानकारी के मुताबिक कुछ दिनों पहले पुलिस ने एक ग्रामीण को गिरफ्तार किया था उसने जेल में बंद कैदियों को लेकर एक चौंकाने वाला खुलासा किया था। उसने कहा था कि एक कैदी उसे व्हाट्सअप कॉल करता है और जेल में बैठे-बैठे वह हथियार सप्लाई के काम को अंजाम देता था।

Back to top button
E-Paper