B’day SPL: क्रिकेटर से जुड़ा था श्रिया सरन का नाम, पूर्व CM  के सामने शॉर्ट ड्रेस में जाने से मचा था बवाल

नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्म ‘दृष्यम’ में अजय देवगन की पत्नी का किरदार निभाने वाली एक्ट्रेस श्रिया सरन 11 सितंबर को अपना बर्थडे सेलिब्रेट कर रही हैं. श्रिया को साउथ फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार्स में गिना जाता है. बॉलीवुड के अलावा हॉलीवुड और टॉलीवुड फिल्मों की इस एक्ट्रेस का वेस्टइंडीज के क्रिकेटर ड्वेन ब्रावो से जुड़ चुका है. साथ ही वे अपनी शॉर्ट ड्रेस को लेकर विवादों में रह चुकी हैं. आइए, इस मौके पर जानते हैं श्रिया सरन भटनागर से जुड़ी कुछ जरूरी बातें…

श्रिया सरन का जन्म उत्तराखंड के हरिद्वार शहर में हुआ था. उनके पिता पुष्पेंद्र सरन भटनागर  भारत हैवी इलेक्ट्रिकल लिमिटेड (BHEL) और मां नीरजा सरन दिल्ली पब्लिक स्कूल में टीचर थीं. यही वजह रही कि श्रिया की स्कूली पढ़ाई डीपीएस स्कूल से ही हुई. बाद में उन्होंने दिल्ली के लेडी श्रीराम कॉलेज से बेचलर ऑफ आर्ट्स की डिग्री ली.

मां से मिली डांस की ट्रेनिंग
एक्ट्रेस होने के साथ-साथ श्रिया सरन एक अच्छी डांसर भी हैं. उन्होंने अपनी मां से ही कथक और राजस्थानी लोक नृत्य की ट्रेनिंग ली. कॉलेज के दिनों वे डांस कॉम्पिटीशन समेत आर्ट्स जुड़ी कई इवेंट्स में भाग लेने लगीं.

लेडी श्रीराम कॉलेज में पढ़ाई के दौरान रेणु नाथन की म्यूजिक वीडियो ‘थिरकती क्यूं हवा’ में श्रिया को डांस करने का मौका मिला और यहीं उन्होंने पहली बार कैमरे को फेस किया था. बनारस की गलियों में शूट हुए वीडियो को देखने के बाद रामोजी फिल्म ने श्रिया को साउथ की फिल्म ‘इष्टम’ में लीड रोल का ऑफर दिया. हालांकि, इससे पहले इस डांसर ने चार और फिल्मों को साइन कर लिया था.

बॉलीवुड में डेब्यू
2003 में श्रिया सरन ने ‘तुझे मेरी कसम’ से बॉलीवुड में कदम रखा था. इसके बाद 2004 में  ‘थोड़ा तुम बदलो थोड़ हम’ और ‘शुक्रिया’  फिल्म में इस एक्ट्रेस ने अपनी अदाकारी दिखाई. मगर इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं कर पाया.

‘शिवाजी’ ने दिलाई पहचान
बॉलीवुड में सफलता ने मिलने के बाद फिर से श्रिया ने साउथ की फिल्मों की ओर रुख किया. इसके बाद साल 2007 में रिलीज हुई फिल्म ‘शिवाजी’ से उनको शोहरत हासिल करने का मौका मिला. उन्हें इसके लिए बेस्ट तमिल एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला. इस फिल्म में श्रिया को खुद कसे दोगुनी उम्र के एक्टर यानी सुपरस्टार रजनीकांत के साथ काम करने का मौका मिला था. वहीं,  उसी साल उनको बॉलीवुड की ‘आवारापन’ फिल्म भी मिली. इसमें श्रिया फेमस एक्टर इमरान हाशमी के साथ नजर आईं.