हिमाचल के बिलासपुर में गर्भवती गाय को खिलाया विस्फोटक गोला, एफआईआर

शिमला । केरल के मलप्पुरम के बाद हिमाचल प्रदेश में पशु के साथ हैवानियत की घटना सामने आई है। जिला बिलासपुर के झंडुत्ता थाना क्षेत्र के एक गांव में गर्भवती गाय को अज्ञात शख्श ने विस्फोटक या ज्वलनशील पदार्थ का गोला बनाकर खिला दिया, जिससे गाय बुरी तरह से लहुलहान हो गई है।

यह घटना दाहट गांव में 25 मई की रात को पेश आई। अगले दिन गाय के मालिक गुरुदयाल की शिकायत पर पुलिस ने आपराध की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया और जांच की जा रही है। गाय के मालिक ने पड़ोसी पर वारदात को अंजाम देने का शक जताया है। हालांकि अभी कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है। पुलिस इस मामले में फोरेंसिक रिपोर्ट का इंतज़ार कर रही है।

इस मामले ने तूल तब पकड़ा, जब गाय के मालिक ने घटना से जुड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिया, जो कि तेजी से वायरल हो रहा है।जांच अधिकारी व बिलासपुर के डीएसपी संजय शर्मा ने शनिवार को बताया कि गाय की हालत में सुधार हो रहा है। गाय को उसके मालिक के घर पर पशु चिकित्सक नजर रखे हुए हैं। घटना के बाद गाय ने बछड़े को भी जन्म दिया है।

उन्होंने कहा कि चारा खाने के बाद गाय लहूलुहान हो गई थी। इस घटना को लेकर सैम्पल फोरेंसिक जांच के लिए मंडी प्रयोगशाला भेजे गए हैं। जांच रिपोर्ट आने के बाद ही गाय के जख्मी होने के कारणों का खुलासा होगा। उन्होंने कहा कि आईपीसी की धाराओं 285, 429, पशु क्रूरता अधिनियम के सेक्शन 11 के तहत केस दर्ज कर करवाई अमल में लाई जा रही है।

Back to top button
E-Paper