दिल्ली से गुरुग्राम में प्रवेश को रोका तो पुलिस पर किया पथराव-देखे VIDEO

-पथराव में पुलिस को हल्की चोटें आई
-दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर दिल्ली के गांव सलापुर खेड़ा की घटना

गुरुग्राम, 20 मई (हि.स.)। कोरोना को लेकर गुरुग्राम-दिल्ली की सीमाओं पर कड़की चौकसी है। किसी को भी बेवजह या फिर बिना पास के आने-जाने नहीं दिया जा रहा। ऐसे में बुधवार की सुबह दिल्ली के सलापुर खेड़ा गांव की तरफ से गुरुग्राम में प्रवेश कर रहे लोगों को जब पुलिस ने रोका तो उन्होंने पुलिस पर ही पथराव कर दिया। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन के अनुसार अभी मामले की जांच की जा रही है।


जानकारी के अनुसार बुधवार को सुबह करीब साढ़े आठ बजे दिल्ली के गांव सलापुर खेड़ा के रास्ते कुछ प्रवासी लोग गुरुग्राम में प्रवेश करने का प्रयास कर रहे थे। जैसे ही पुलिस को इस बारे में पता चला तो पुलिस वहां पर पहुंची और उन्हें रोकने का प्रयास किया। इसी बीच इन मजदूरों ने एकाएक पुलिस पर पथराव करना शुरू कर दिया। इसमें कई पुलिसकर्मियों को हल्की चोटें आने की भी सूचना है। इस घटना की सूचना मिलते ही गुरुग्राम के पालम विहार और उद्योग विहार थाना के एसएचओ समेत कई वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे। बताया जा रहा है कि गुरुग्राम में प्रवेश करने वाले ये वो लोग थे, जो कि यहां काम करने आते हैं। लॉकडाउन के बीच उन्हें आने की अनुमति नहीं है। इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि किस तरह से लोग ईंट, पत्थर आदि पुलिस पर फेंक रहे हैं। एक गली के भीतर काफी भीड़ है, जो कि सोशल डिस्टेंस की धज्जियां उड़ा रही है।


गुरुग्राम के जिलाधीश के आदेशों पर दिल्ली के साथ लगते सभी बॉर्डर को पूरी तरह से सील किया गया है। जरूरी चीजों के सामान को लाने-ले जाने वाले वाहनों को ही प्रवेश दिया जा रहा है। वह भी मूवमेंट पास के आधार पर। लेकिन बुधवार को जिस तरह से लोगों ने अवैध रूप से यहां घुसने की कोशिश करते हुए पुलिस पर पथराव किया, उसकी जांच भी की जा रही है। पुलिस प्रवक्ता सुभाष बोकन के अनुसार इस तरह से लोगों को कानून हाथ में लेने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

Back to top button
E-Paper