दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ

भास्कर समाचार सेवा
नजीबाबाद।मूर्ति देवी सरस्वती इंटर कॉलेज में दो दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ हुआ।
वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का उद्घाटन प्रबंध समिति के सम्मानित सदस्य शिव कुमार महेश्वरी और विपिन कुमार लाहोटी के कर कमलों द्वारा किया गया।
खेलकूद प्रतियोगिता का शुभारंभ खेल से संबंधित झंडा फैलाकर ,रंग-बरंगे, गुब्बारे उड़ाकर , तथा शांति के प्रतीक कबूतर उड़ा कर किया गया। तत्पश्चात पिछले वर्ष के चैंपियन द्वारा समस्त प्रतिभागियों को खेल की शपथ दिलाई गई।
इस अवसर पर मुख्य अतिथि द्वारा छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उनके जीवन में खेलकूद एक महत्वपूर्ण अंग है ,खेलकूद से जहां शरीर हष्ट पुष्ट होता है वही समाज में भाईचारा के साथ-साथ मनुष्य के जीवन में अनुशासन की भावना पैदा होती है। जिसके चलते मनुष्य अपने जीवन में दिन दुगनी रात चौगुनी तरक्की करता है इसलिए खेल बहुत ही महत्वपूर्ण अंग हैl उनके द्वारा खेल के महत्व पर विस्तार से प्रकाश डाला गया, और खिलाड़ियों को अधिक से अधिक खेलों में भाग लेने के लिए प्रेरित किया । विद्यालय के प्रधानाचार्य अनुपम महेश्वरी तथा खेल शिक्षक सचिन गुप्ता ने अतिथियों का आभार व्यक्त किया। तत्पश्चात सब जूनियर दौड़ प्रतियोगिता से खेलों का शुभारंभ किया गया।
खेल प्रतियोगिता में अनिल योगी, संजीव राणा, अमर सिंह ,देव कुमार त्यागी तथा अन्य समस्त अध्यापक एवं शिक्षणेत्तर कर्मचारियों ने सराहनीय योगदान दिया। ।कार्यक्रम का आंखों देखा हाल कासंचालन प्रमोद कुमार द्वारा किया गया।

Back to top button