Ind vs Aus 3rd T20 Match: ईशान किशन पर क्यों उठ रही उंगलियां? जानिए कैसे जीता हुआ मैच हारा भारत

Ind vs Aus 3rd T20 Match: भारतीय क्रिकेट टीम 222 रन का पहाड़नुमा स्कोर बनाने के बावजूद तीसरे T20 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया से हार गई। खराब गेंदबाजी की वजह से भारत ने जीता हुआ मैच गंवा दिया। तेज गेंदबाजों की जमकर पिटाई हुई, लेकिन फैंस ईशान की एक गलती को भी भारत की हार का कारण मान रहे हैं। उनकी विकेटकीपिंग पर भी सवाल उठाए जा रहे हैं।

भारत और ऑस्ट्रेलिया (Ind vs Aus) के बीच मंगलवार, 28 नवंबर को गुवाहाटी में तीसरा T20 मुकाबला खेला गया, जिसमें भारतीय बल्लेबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ के विस्फोटक शतक, कप्तान सूर्यकुमार यादव और तिलक वर्मा की बेहतरीन पारियों के दम पर भारत ने 20 ओवर में 222 रन का विशाल स्कोर बनाया, लेकिन मैक्सवेल का तूफान भारत से ये मैच छीन ले गया। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने भी इस जीत में शानदार योगदान दिया।

फैंस के निशाने पर आए प्रसिद्ध-ईशान
इस हाई स्कोरिंग मैच में भारतीय गेंदबाजों, खासतौर पर फास्ट बॉलर्स का प्रदर्शन बेहद खराब रहा। प्रसिद्ध कृष्णा, अर्शदीप सिंह और आवेश खान ने जमकर रन लुटाए। प्रसिद्ध कृष्णा ने तो 4 ओवर में 68 रन दे डाले, जिससे उनके नाम एक शर्मनाक रिकॉर्ड दर्ज हो गया। दरअसल प्रसिद्ध T20 क्रिकेट में भारत के लिए सबसे ज्यादा खर्चीले गेंदबाज बन गए। फैंस उनकी बॉलिंग को लेकर काफी नाराज दिखे। वहीं ईशान किशन भी अपनी एक गलती के चलते फैंस के निशाने पर आ गए।

स्टंप अपील करके गलती कर बैठे ईशान
दरअसल ईशान किशन ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर स्टंप की अपील की, जिसे अंपायर ने वाइड दिया था। ईशान की मांग पर फैसला थर्ड अंपायर के पास गया और जब रिव्यू किय गया तो पता चला कि ईशान ने विकेट के आगे से गेंद पकड़ी है, इसलिए इसे नो बॉल दे दिया गया। वेड ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। वेड ने फ्री हिट पर छक्का जड़ दिया। वेड ने इस ओवर में 16 रन बनाए, जबकि पूरे ओवर में 22 रन गए। फैंस ईशान की इस गलती को टीम इंडिया की हार वजह मान रहे हैं। वहीं उनकी विकेटकीपिंग पर भी उठाए जा रहे हैं।

मुकाबला काफी रोमांच दिख रहा था, हालांकि भारत के जीतने के ज्यादा चांस थे, लेकिन क्रीज पर ग्लेन मैक्सवेल और मैथ्यू वेड जैसे आतिशी बल्लेबाज मौजूद थे, लेकिन 2 ओवर में 43 रन बनाना आसान काम भी नहीं था। भारत के पास सीरीज अपने नाम करने का सुनहरा मौका था। कप्तान सूर्यकुमार यादव ने 19वें ओवर की जिम्मेदारी स्पिनर लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल को सौंपी। इसी ओवर में ईशान किशन ने किसी नौसिखिए की तरह ऐसी गलती कर डाली, जिसने मैच के नतीजे पर गहरा असर डाला।

आखिरी ओवर में 21 रन की थी दरकार

 

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मैथ्यू वेड ने शुरुआती 3 गेंदों में 2 चौकों के साथ 10 रन बना दिए। अब 9 गेंदों में 33 रन चाहिए थे। अक्षर ने चौथी गेंद ऑफ स्टंप के बाहर फेंकी। वेड इसे मारने से चूक गए और अपना संतुलन थोड़ा खो बैठे और विकेट के पीछे खडे़ ईशान किशन ने गिल्लियां बिखेर दी और स्टंपिंग की जोरदार अपील की और यहीं पर उनसे गलती हो गई। आखिरी ओवर में ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 21 चाहिए थे और वेड ने पहली ही गेंद पर चौका जड़ दिया और फिर बाकी का काम मैक्सवेल ने पूरा किया। इसी के साथ ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट से ये मैच जीत लिया।

Back to top button