एयरफोर्स का लड़ाकू विमान मिग 27 क्रैश, सामने आयी ये तस्वीरें

जोधपुर में मंगलवार को सेना का एक लड़ाकू विमान ‘मिग 27’ दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसा जोधपुर के देवरिया गांव में हुआ. सबसे पहले विमान में आग लगी जिसके बाद पायलट अपना कंट्रोल खो बैठा और विमान जमीन पर आ गिरा. इस हादसे के बाद विमान जलकर खाक हो गया. विमान में मौजूद दोनों पायलट इस हादसे में बाल-बाल बच गए.

एयरफोर्स का प्लेन जलकर खाक, सामने आईं क्रैश की LIVE तस्वीरें

हादसे की सूचना मिलते ही सेना के अधिकारी मौके पर पहुंचे. उन के साथ फायर ब्रिगेड की गाड़ियां भी मौके पर पहुंची. फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है. विमान में आग कैसे लगी, इस बात का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इन्क्वॉयरी के आदेश भी दे दिए गए हैं.

एयरफोर्स का प्लेन जलकर खाक, सामने आईं क्रैश की LIVE तस्वीरें

आग लगने के बाद हुई तेज धमाके की आवाज

एयरफोर्स का प्लेन जलकर खाक, सामने आईं क्रैश की LIVE तस्वीरें

ये हादसा देवरियां गांव में रूटीन मिशन के दौरान हुआ. जानकारी के मुताबिक आग लगने के साथ ही विमान में तेज धमाके की आवाज हुई जिसके बाद विमान नीचे गिर गया और जल कर खाक हो गया.

दो महीने पहले हिमाचल में क्रैश हुआ था Mig 21

इससे पहले हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में 18 जुलाई को एयरफोर्स का एक मिग-21 क्रैश हो गया. कांगड़ा के ज्वाली के पास हुए इस हादसे में पायलट की मौत हो गई थी. मृतक पायलट की पहचान मीत सिंह के रूप में हुई. वह दिल्ली के रहने वाले थे.

वायुसेना के इस लड़ाकू विमान मिग-21 ने पठानकोट से एक बज कर 21 मिनट पर उड़ान भरी थी और यह कांगड़ा के ज्वाली के पास पट्टा जातियां के पास यह हादसे का शिकार हो गया.

Back to top button
E-Paper