अंतरराष्ट्रीय योग दिवस: सड़को पर लोगो संग डीएम ने दौड़ लगाकर की नयी मिसाल कायम

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आज वाराणसी में भव्यता के साथ बड़े पैमाने लोग सड़को पर उतरे और उनके संग जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने दौड़ लगाकर नयी मिसाल कायम की।

वाराणसी। जिले के जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र ने कहा कि योग मनुष्य को अन्दर, बाहर, आन्तरिक, मानसिक एवं भौतिक रूप से स्वस्थ रखता है। जब लोग स्वस्थ होगे, तो देश स्वस्थ होगा और हमारी अर्थव्यवस्था स्वस्थ होगी और हमारा पूरा राष्ट्र स्वस्थ होगा। उन्होने बताया कि गुरूवार 21 जून गुरुवार को अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस को वाराणसी में भव्यता के साथ बड़े पैमाने पर आयोजन की तैयारी किया गया है। उन्होने बताया कि पूरी दूनिया को योग का सन्देश प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दिया और उन्ही के आहवान् पर गत वर्ष से पूरी दूनिया के देशों में योग दिवस का आयोजन बढ़ चढ कर किया जाता है।

वाराणसी प्रधानमंत्री का संसदीय क्षेत्र हैं इसलिये 21 जून गुरूवार को प्रातः 6 से 6:45 बजे तक जनपद के सिगरा स्टेडियम, शिवपुर स्थित विवेक सिंह मिनी स्टेडियम एवं बड़ालालपुर स्टेडियम के अलावा 760 ग्राम पंचायतों एवं 90 वार्डो सहित लगभग 1100 स्थानों पर अर्न्तराष्ट्रीय योग दिवस कार्यक्रम आयोजित किये गये। जिसमें बच्चे, बूढ़े और जवान हर उम्र के लोग हिस्सा ले सकते हैं।

रन फॉर योगा रैली का किया गया आयोजन 

जिलाधिकारी योगेश्वर राम मिश्र बुधवार को सिगरा स्थित स्पोर्टस स्टेडियम से सिगरा-फातमान-मलदहिया-इग्लिसिया लाइन होते हुए भारत माता मंदिर तक आयोजित ‘‘रन फार योगा’’ का नेतृत्व कर रहे थे। उन्होने बताया कि लोगो को गुरूवार को योग शिविरों तक पहुंचने की अपील एवं इसके लिये प्रेरित एवं जागरूक करने के उद्देश्य से वाराणसी जिला प्रशासन और कई सामाजिक संस्थाओं ने मिलकर रन फॉर योगा रैली का आयोजन किया है। जिसमें काशी की जनता ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। जिला प्रशासन की तरफ से आयोजित रन फॉर योगा आयोजन में काशी की जनता सुबह सिगरा स्टेडियम से भारत माता मंदिर होते हुए वापस स्टेडियम पहुंची।

योग के प्रति लोगो मे काफ़ी उत्साह का माहौल देखने को मिला

इस दौरान योग के प्रति लोगो मे काफ़ी उत्साह का माहौल देखने को मिला। लोगो का कहना था कि स्वास्थ्य जीवन के लिए योगा काफ़ी जरूरी हो गया है। इस दौरान लोगों ने हाथों में योग के फायदे लिखे तख्तियां लेकर लोगों को जागरुक करते हुए चल रहे थे। योग को जीवन के लिए बेहद जरूरी बताया और अपील की, कि 21 जून को शहर के अलग-अलग स्थानों पर होने वाले योगा शिविरों में से किसी भी शिविर में शामिल होकर इस दिन को सफल बनाते हुए अपने जीवन को खुशहाल और स्वस्थ बनाएं।

Back to top button
E-Paper