IPL में फिर कोरोना की एंट्री : हैदराबाद के तेज गेंदबाज संक्रमित, आइसोलेशन में भेजे गए विजय शंकर सहित टीम के 6 मेंबर्स

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2021) के फेज-2 पर कोरोना महामारी का साया मंडराने लगा है। दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से 4 घंटे 30 मिनट पहले खबर आई है कि हैदराबाद के तेज गेंदबाज टी. नटराजन कोरोना पॉजिटिव हो गए हैं। हालांकि, BCCI ने कहा है कि मैच पहले से तय शेड्यूल पर ही होगा। नटराजन के पॉजिटिव होने के बाद हैदराबाद के ऑलराउंडर विजय शंकर के अलावा पांच कोचिंग स्टाफ को आइसोलेशन में भेज दिया गया है।

मई में कई खिलाड़ियों और सपोर्ट स्टाफ के पॉजिटिव आने के बाद सीजन को स्थगित करना पड़ा था। इसके बाद बोर्ड ने लीग का फेज-2 सितंबर-अक्टूबर में UAE में कराने का फैसला किया था। कोरोना के कारण ही टी-20 वर्ल्ड कप को भी भारत में न कराने का फैसला लिया गया था। यह यह टूर्नामेंट IPL फेज-2 के बाद UAE और ओमान में होगा।

IPL 2021 के पहले फेज में अमित मिश्रा, ऋद्ध‌िमान शाहा, वरुण चक्रवर्ती, संदीप वॉरियर, नीतीश राणा, देवदत्त पडिक्कल, डेनियल सम्स और अक्षर पटेल कोरोना पॉजिटिव हुए थे। इसके अलावा चन्नई के बॉलिंग कोच लक्ष्म‌ीपति बालाजी, चेन्नई के CEO काशी विश्वनाथन, मुंबई के टेलेंट सर्च अधिकारी किरण मोरे, डीडीसीए के ग्राउंडमैन, वानखेड़े के ग्राउंड स्टाफ और IPL की ब्रॉडकास्ट टीम कोरोना संक्रमित हुए थे।

9 सितंबर को UAE पहुंचे थे नटराजन

टी नटराजन 9 सितंबर को हैरदाबाद के ट्रेनिंग कैंप में शामिल होने UAE पहुंच गए थे। यानी वे 13 दिन से वहां मौजूद हैं। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि वे कब पॉजिटिव हुए।

फेज-1 के बाद आखिरी स्थान पर थी हैदराबाद की टीम

फेज-1 की समाप्ति के समय दिल्ली की टीम 8 मैचों से 12 अंकों के साथ पॉइंट्स टेबल में नंबर-1 पर थी। वहीं, हैदराबाद की टीम 7 मैचों से 2 अंक लेकर आखिरी स्थान पर थी। फेज-2 के पहले मैच में चेन्नई ने मुंबई को हराकर दिल्ली से पहला स्थान छीन लिया। अब दिल्ली के पास फिर से नंबर-1 पर जाने का मौका है। वहीं सनराइजर्स हैदराबाद को डेविड वार्नर से काफी उम्मीद है। सनराइजर्स हैदराबाद ने सोशल मीडिया पर मैच से कुछ घंटे पहले वार्नर के अभ्यास में शॉट लगाते वीडियो जारी किया है। जिसका कैप्शन दिया गया है कि हम तैयार हैं।

श्रेयस अय्यर की वापसी से मजबूत होगी दिल्ली की बैटिंग
फेज-1 की शुरुआत से पहले श्रेयस अय्यर इंग्लैंड के खिलाफ मुकाबले में कंधा चोटिल करा बैठे थे। अब वे फिट होकर टीम में वापस आ चुके हैं। उनकी मौजूदगी दिल्ली की बैटिंग को मजबूती देगी। पृथ्वी शॉ और शिखर धवन के रूप में दिल्ली के पास बेहद कामयाब ओपनिंग जोड़ी है। कप्तान ऋषभ पंत, मार्कस स्टोइनिस और शिमरन हेटमायर की मौजूदगी इस टीम की बल्लेबाजी को बेहद खतरनाक बना देती है।

फिर बन सकती है रबाडा और नोर्त्या की बॉलिंग जोड़ी
IPL के पिछले सीजन में साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाडा और एनरिक नोर्त्या की जोड़ी बेहद कामयाब रही थी। 2020 IPL में इन दोनों ने मिलकर 52 विकेट लिए थे, लेकिन 2021 के फेज-1 में नोर्त्या को मौका नहीं मिला। अब अय्यर की वापसी से दिल्ली की टीम एक्स्ट्रा तेज गेंजबाज शामिल कर सकती है। ऐसे में नोर्त्या और रबाडा की जोड़ी फिर से साथ नजर आ सकती है।

टी-20 में 250 विकेट पूरे कर सकते हैं अश्विन
स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन टी-20 क्रिकेट में 250 विकेट पूरे कर सकते हैं। इसके लिए उन्हें सिर्फ 1 विकेट की जरूरत है। अब तक सिर्फ दो भारतीय गेंदबाजों अमित मिश्रा और पीयूष चावला ने ही इस फॉर्मेट में 250 से ज्यादा विकेट लिए हैं। दोनों के नाम 262-262 विकेट हैं।

Back to top button
E-Paper