IPL 2021: एक बार फिर चैंपियन बनी CSK, कुछ ही ओवर में धोनी के धुरंधर ने ऐसे पलटी बाजी

IPL 2021 की चेन्नई सुपर किंग्स चैंपियन टीम बनी है. इस बार की ट्रॉफी महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई में CSK टीम ले गई है. ऐसा चौथी बार हुआ है जब सीएसके ने आईपीएल की ट्रॉफी जीती है. चेन्नई ने कोलकाता को 27 रनों से हराया है और चौथी बार आईपीएल की ट्रॉफी पर कब्जा किया. IPL 2021 Final मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच धमाकेदार मुकाबला देखने को मिला.

CSK और KKR का धुआंदार मुकाबला

मैच में कई ऐसे पल देखने को मिले जब टीमों ने मुकाबले का रुख अपनी ओर मोड़ा. केकेआर ने शानदार पारी की शुरुआत की लेकिन चेन्नई के बॉलर्स ने ऐसा खेल खेला कि पूरी बाजी पलट गई. चेन्नई ने 193 रनों का टारगेट रखा और कोलकाता ने शानदार पारी शुरू की. वेंकटेश अय्यर और शुभमन गिल ने 91 रन की पार्टनरशिप में जबरदस्त बल्लेबाजी की. मगर इसके बाद पूरा मैच पलट गया और 11वें ओवर में चेन्नई ने वेंकटेश अय्यर का विकेट लिया. इसके बाद विकेटों का सिलसिला शुरू हुआ और नहीं थमा.

बता दें, IPL Final में कोलकाता नाइट राइडर्स ने टॉस जीतकर बॉलिंग का फैसला किया था. चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डु प्लेसिस और ऋतुराज गायकवाड़ ने शानदार बल्लेबाजी की और उन्हीं के दम पर 192 रनों का स्कोर खड़ा हो पाया. धोनी की अगुवाई में सीएसके ने इससे पहले 2010, 2011, 2018 में भी आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम किया.

Back to top button
E-Paper