IPL 2021: फैबियन एलेन बने ‘सुपरमैन’, हवा में उड़कर इस तरह पकड़ा शानदार कैच, देखें वीडियो

IPL 2021, PBKS vs RR Highlights: पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) और राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के बीच आईपीएल के 32वें मुकाबले में कुछ बेहतरीन फील्डिंग देखने को मिली. पंजाब किंग्स के खिलाड़ियों ने कुछ बेहतरीन कैच पकड़कर राजस्थान के खिलाड़ियों को वापस भेजने का काम किया. पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने राजस्थान के कप्तान संजू सैमसन को विकेट के पीछे कैच पकड़कर आउट किया. राहुल ने हवा में छलांग लगाकर ईशान पोरेल की गेंद पर सैमसन को पवेलियन भेजा.

वहीं खतरनाक अंदाज में बल्लेबाजी कर रहे लियाम लिविंगस्टोन को फैबियन एलेन ने हवाई कैच पकड़कर वापस पवेलियन भेज दिया. अर्शदीप सिंह के ओवर एक छक्का और चौका लगाने के बाद लियाम लिविंगस्टोन एक और बड़ा शॉट लगाने जा रहे थे, तभी बाउंड्री लाइन पर फैबियन एलेन ने हवा में उड़कर उनका कैच पकड़ लिया. लिविंगस्टोन ने 17 गेंदों में 25 रन बनाए. पंजाब की फील्डिंग इस मुकाबले में कमाल की देखने को मिली.

अर्धशतक से एक रन से चूक गए यशस्वी जायसवाल 

 

युवा बल्लेबाजों यशस्वी जायसवाल और महिला लोमरोर की तेजतर्रार पारियों के बाद अर्शदीप सिंह के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी से राजस्थान रॉयल्स इंडियन प्रीमियर लीग में मंगलवार को यहां पंजाब किंग्स के खिलाफ 185 रन पर सिमट गया. जायसवाल ने 36 गेंद में दो छक्कों और छह चौकों से 49 रन की पारी खेली जबकि लोमरोर ने 17 गेंद में चार छक्कों और दो चौकों से 43 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज जायसवाल ने इविन लुईस (36) के साथ पहले विकेट के लिए 54 और लियाम लिविंगस्टोन (25) के साथ दूसरे विकेट के लिए 48 रन की साझेदारी की.

अर्शदीप सिंह ने झटके पांच विकेट

अर्शदीप सिंह (32 रन पर पांच विकेट) और मोहम्मद शमी (21 रन पर तीन विकेट) ने हालांकि डेथ ओवरों में पंजाब किंग्स को शानदार वापसी दिलाई. रॉयल्स की टीम अंतिम चार ओवर में 21 रन ही बना सकी. रॉयल्स ने अंतिम छह विकेट सिर्फ 19 रन जोड़कर गंवाए.टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे राजस्थान रॉयल्स को जायसवाल और लुईस की सलामी जोड़ी ने तेज शुरुआत दिलाई. जायसवाल ने मोहम्मद शमी पर लगातार दो चौकों के साथ खाता खोला जबकि लुईस ने आईपीएल में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज इशान पोरेल पर छक्का जड़ा. लुईस ने पोरेल के अगले ओवर में चार चौके जड़कर आक्रामक तेवर दिखाए. लुईस ने दीपक हुड्डा का स्वागत भी लगातार दो चौकों के साथ किया.

मोहम्मद शमी ने भी डाला शानदार स्पेल

मोहम्मद शमी ने रियान पराग (04) को पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने लोमरोर को मार्कराम के हाथों कैच कराया. लोमरोर ने 17 गेंद का सामना करते हुए चार छक्के और दो चौके मारे.शमी ने अगले ओवर में राहुल तेवतिया (02) और क्रिस मौरिस (05) पवेलियन भेजा जबकि अर्शदीप ने पारी की अंतिम दो गेंदों पर चेतन सकारिया (07) और कार्तिक त्यागी (01) को आउट करके रॉयल्स की पारी को समेटा.

Back to top button
E-Paper