जौनपुर : समर कैंप के समापन पर बच्चों को उपहार देकर किया गया सम्मानित

मुंगराबादशाहपुर, जौनपुर। नगर में स्थित प्रजापिता ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय में तीन दिवसीय समर कैंप का समापन हुआ। इस अवसर पर डांस, ड्राइंग, निबंध, मेडिटेशन, आदि की प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। पर्यावरण संरक्षण को लेकर बच्चों ने अद्भुत नाटक प्रस्तुत किए। जिसमें संस्था के कैंपस में पर्यावरण संतुलन के लिए कुल 75 पौधे लगाए गए।

पर्यावरण संरक्षण हेतु संस्था के कैंपस में लगाए गए 75 पौधे

इस दौरान मुख्य अतिथि सिटी पब्लिक स्कूल एंड कॉलेज के डायरेक्टर आलोक कुमार गुप्त पिंटू व संस्था की संचालिका अनीता दीदी ने संयुक्त रूप से 65 मेघावी प्रतिभागी बच्चों को प्रशस्ति पत्र व उपहार देकर सम्मानित किया गया।

बच्चों द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किया गया। इस दौरान मुख्य अतिथि आलोक कुमार गुप्त पिंटू ने बच्चों को संबोधित करते हुए कहा कि आपने जो भी सीखा है, उस पर अनवरत अभ्यास करते रहे।

इससे बच्चों में चारित्रिक सुधार होगा और अच्छे समाज के निर्माण का मार्ग प्रशस्त होगा। संस्था की संचालिका अनीता दीदी ने कहा कि इस तरह के कैंपो का उद्देश्य बच्चों की कलात्मक अभिरुचि को तरासना है। कार्यक्रम का संचालन बीके दीपा ने किया। इस दौरान रजनी , ज्योति, ममता ,खुशबू ,प्रीति, नैंसी ,ज्ञानवती बहनों के साथ ही विकास व रितेश आदि भाई लोग बड़ी संख्या में मौजूद रहे।

Back to top button