कानपुर : गौशाला के अंदर बोरे में भरा मिला गायों का मांस, जिला प्रशासन मौके पर

जांच के दौरान कई गायों के मिले सर व पैर, दो बोरो में मिला गौ मांस

बिठूर। गांव के बाहर बनी गौवंश आश्रय स्थल के बने कमरे से एक बोरे में मांस सहित गाय का कटा हुआ सिर बरामद होने से हड़कंप मच गया। ग्रामीणों ने इसकी सूचना ग्राम प्रधान को दी। मौके पर पहुंचे ग्राम प्रधान ने इसकी सूचना पुलिस के आला अधिकारियों को दी जिस पर मौके पर पुलिस प्रशासन के आला अधिकारी सहित डाक्टरों की टीम मौके पर पहुंच गई। वही गौकशी होने की सूचना पर बजरंग दल व भगवा सेना भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने आस पास छानबीन की और डाक्टरों ने गौवंश आश्रय स्थल आश्रय से स्म्पैल एकत्र किए।
बता दे कि बनी गौवंश आश्रय स्थल की जमीन पर ही एक तालाब की खुदाई का काम चल रहा है जहा मनरेगा के श्रमिक खुदाई का काम कर रहे है। काम करने के बाद वह गौशाला में बने एक कमरे में अपना फडवा,बेलचा रख कर चले जाते है। रोज की तरह बुधवार को भी काम खतम कर वह अपना सामान कमरे में रख कर चले गए। गर्मी ज्यदा पडने के कारण मनरेगा श्रमिक तडके सुबह ही काम पर निकल पडे। जब वह तालाब के पास खुदाई के लिए पहुंचे तभी देखा की कमरे की कुण्डी नही लगी है और कमरे से दो लडके निकल कर भागे और जाते-जाते अपनी मोटरसाइकिल वही छोड दी। शक होने पर कर्मी जब कमरे में अन्दर पहुंचे तो देखा कि कमरे में खून फैला हुआ था और एक बोर में मांस व गाय का कटा हुआ सिर पडा हुआ थाा। यह देख कर श्रमिको के होश उड गए और उन्होंने आनन-फानन गांव के प्रधान को सूचना दी। गौकशी की बात सुन कर तुंरत ही ग्राम प्रधान मौके पर पहुंचे और उन्होंने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही बिठूर थाने के प्रभारी ने घटना की सूचना आलाधिकारियों को दी और भारी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।

वही घटना को गम्भीरता से लेते हुए मौके पर मण्डलायुक्त डा0 राजशेखर, पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा, ज्वाइंट कमिश्नर आनन्द प्रकाश तिवारी, एसडीएम बिल्हौर रामानुज व वीडीओ एस.एन. कश्यप पहुंचे। पुलिस ने घटनास्थल पर फॉरेसिंक टीम को भी बुला लिया। फॉरेंसिक टीम ने घटनास्थल से स्म्पैल उठाए और साक्ष्य इक्ट्ठा किया तथा इसके बाद गायों के शवो को दफनाया गया।

पुलिस आयुक्त विजय सिंह मीणा ने कहा कि गौकशी करने वालो पर एनएसए लगाई जायेगी और सख्त कार्यवाही की जायेगी। वही मौके पर पहुंचे भगवा फोर्स की टीम ने पूरे मामले को संज्ञान लेते हुए अपराधी को जल्द गिरफ्तार करने की मांग की। जिसमे अध्यक्ष भगवा फोर्स क्रांतिकारी रंजीत कुमार पांडेय,प्रदेश महामंत्री विनोद शुक्ला , आदित्य त्रिपाठी, क्रांतिकारी अमित त्रिपाठी, सौरभ त्रिपाठी आदि लोगों मौजूद रहे।

  • कार्यवाही जल्द न हुई तो करेंगे विरोध प्रदर्शन- बजरंग दल
    गौकशी की सूचना मिलने पर बजरंग दल के जिलासंयोजक नरेश तोमर मौके पर पहुंचे और पुलिस के आलाधिकारियों से बाात की और गौकशी करने वालो की जल्द पहचान कर उन पर सख्त कार्यवाही करने को कहा। इसके साथ ही नरेश तोमर ने कहा कि कई दिनो से गौकशी की सूचना मिल रही थी। दो बोरो में गाय का मांस और गाय के कटे सर मिले है। अगर पुलिस जल्द कार्यवाही नही करेगी तो हम सडको पर उतर कर अपना कडा विरोध प्रदर्शन करेंगे।
  • गौकशी करने वालो पर लगेगी रासुका- पुलिस कमिश्नर
    पुलिस कमिश्नर विजय सिंह राणा ने बताया कि उन्हें सुबह सूचना मिली कि गांव के बाहर बनी गौवंश आश्रय स्थल के एक कमरे में गायो के मांस व कटे सिर मिले है। कमरे से दो लोग संदिग्ध परिस्थितियों में भागे है जिनकी पहचान कर ली गइ है और डाक्टरो की टीम के द्वारा उनके स्म्पैल भी लिए गए है। इस तरह का कृत्य करने वालो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की जाएगी साथ ही उन पर रासुका भी लगाई जाएगी। रात के समय केयरटेकर भी नही था, जानकारी मिली है कि वह शादी में गया हुआ है उसकी भी जांच की जा रही है। स्थल के बाहर मिले अवशेषो की जांच करने के बाद भी बताया जा सकेगा कि वह आवारा पशु के है या फिर यही के पशु है।
Back to top button