कानपुर : राशन की दुकान की बैठक में हुआ विरोध, ग्रामीणों ने एसडीएम से की शिकायत, बैठक हुई निरस्त

घाटमपुर। कोतवाली क्षेत्र के बरनाव गांव स्थित पंचायत घर मे राशन के दुकान की चयन प्रक्रिया की खुली बैठक आयोजित की गई। बैठक के दौरान ग्रामीणों ने चयन प्रक्रिया में अनियमिता का आरोप लगाकर बैठक का विरोध किया, जिसकी शिकायत ग्रामीणों ने फोनकर एसडीएम घाटमपुर से की तो बैठक को स्थगित कर दिया गया।

पतारा विकासखंड के बरनाव ग्राम पंचायत में सरकारी राशन की दुकान का चयन होना है। जिंसके लिए बरनाव गांव स्थित पंचायत भवन में खुली बैठक में चयन प्रक्रिया की शुरुआत यहां पर पहुंचे अधिकारियों ने की जिसपर गांव निवासी रामकेश, रामसिंह, धर्मेंद्र, शिवबरन सिंह, मुकेश, ब्रजेश सिंह, रामनरेश कछवाह आदि ग्रामीणों ने अधिकारियों को बताया कि ग्राम प्रधान के द्वारा गांव में खुली बैठक होने की कोई डुग्गी नहीं पीटी गई है, जिंसके चलते लोंगो को जानकारी नही मिल पाई। गांव निवासी रिंकू उर्फ ब्रजेश सिंह, धर्मेंद्र सिंह, मुकेश, रामनरेश आदि का आरोप है। कि चयन प्रक्रिया में पहुंचे सचिव समेत अन्य अधिकारी चयन प्रक्रिया में अनियमिता कर रहे है। जिसकी शिकायत उन्होंने एसडीएम ऑफिस पहुंचकर घाटमपुर एसडीएम अमित गुप्ता से की है। साथ ही बीडीओ पतारा को शिकायत पत्र सौपकर खुली बैठकर में चयन करवाने की मांग की है। यहां पर चयन प्रकिया टीम में अभय बीएनएम,अश्वनी सचान एडीओ सहकारिता, सचिव चंद्रकांत मिश्रा, अखिलेश दुबे एडीओ आइएसबी व ज्वाइंट खंड विकास अधिकारी पतारा रहे।

मामले में घाटमपुर एसडीएम अमित गुप्ता ने बताया कि जानकारी मिली थी बीडीओ पतारा को खुली बैठक करवाकर राशन की दुकान का चयन प्रकिया करवाने को निर्देशित किया है।

Back to top button