लखीमपुर खीरी : दो पक्ष आपस मे भिड़े, चले लाठी डंडे

बिजुआ खीरी। कोतवाली गोला के क्षेत्र ग्राम खोजियापुर में एक दलित परिवार की महिला को वहीं के निवासी सरदारों द्वारा घर में घुस कर पीटने का मामला प्रकाश में आया है। बताया जा रहा है सोमवार सुबह पीड़िता रेशमा देवी पत्नी छत्रपाल पास के ही खेत में शौच के लिए गई थी, तभी वही के निवासी सोना सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर उसे पीटा और जातिसूचक शब्द कहे।

पीड़िता रेशमा ने कोतवाली गोला जाकर तहरीर दी थी, बताते है पुलिस ने सोना सिंह को कोतवाली बुलाया लेकिन सोना सिंह कोतवाली नही गए उसके बाद जब पीड़िता अपने घर पहुंची तब सोना सिंह करीब एक दर्जन लोगो ने उसके घर घुस कर धावा बोल दिया। पीड़िता के लड़के ने बताया कि कल सोमवार सुबह मम्मी शौच के लिए अपने घर के पीछे के खेत गई थी, वहाँ पर सरदार सोना सिंह अपने खेत मे था, उसने मेरी मम्मी पापा को मारा पीटा , जिसकी शिकायत के लिए कोतवाली गोला में तहरीर दी गई।

जिससे क्षुब्ध होकर सोना सिंह शाम को करीब एक दर्जन लोगो को साथ मे लेकर लाठी डण्डे व बांका लेकर घर आये और हमको घर के पीछे से उठा लिया और मारने लगे, पीड़िता के लड़के ने बताया कि जब मैं चिल्लाया जिसकी आवाज सुनकर मेरी बहन आ गई उसको भी मारा, मां आई उसको भी मारा पीटा, और घर मे बंधी पड़िया को बांके से काटा जिससे उसके दो पैर बुरी तरह जख्मी हो गए, जिसमे कपड़ा बांधकर खून को रोका गया, वहीं लड़के व बेटी को बचाने आई पीड़िता रेशमा को पहले सबने मिलकर जमकर पीटा फिर उठाकर ले जाने लगे तब तक भीड़ इकट्ठा हो गई और वो लोग भाग गए।

हालांकि कुछ लोगों का यह भी कहना है कि दलित महिला ने भी सरदारों को पीटा जिसकी वीडियो वायरल होने की बात बताई जा रही है। मौके पर पहुंची डायल 112 ने एम्बुलेंस से पीड़िता को गोला सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां पीड़िता का इलाज चल रहा है। वहीं पीड़िता ने कोतवाली गोला में तहरीर देकर न्याय की गुहार लगाई है।

सोना सिंह से फोन पर वार्ता हुई उन्होंने बताया ये लोग हमारे खेत में नुकसान करते है हमने कई बार इनको मना किया लेकिन यह लोग नहीं माने और सोमवार को पत्ती काटने महिला आई थी तब विवाद हो गया था। जिसका वीडियो हमारे पास है।

वर्जन

कोतवाली प्रभारी निरीक्षक गोला सुनील दुबे ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है दोनों पक्षों द्वारा एक दूसरे के साथ मारपीट की गई है। दोनों पक्षों का चिकित्सीय परीक्षण करवाया गया है। दोनों पक्षों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आवश्यक विधि कार्रवाई की जा रही है।

Back to top button