तेंदुआ महिला को घायल कर तेंदुआ ग्रामीण के घर घुसा

  ग्रामीणो ने घर को चारो अोर से घेरा।तेंदुआ को देखने के लिए ग्रामीणों में अफरा-तफरी का माहौल ।

मौके पर पहुंची वन टीम ने पिंजरा लगा काफी मशक्कत के बाद तेंदुए पर पाया काबू ।

मोतीपुर/बहराइच l कतर्नियाघाट वन्यजीव प्रभाग के सुजौली रेंज अंतर्गत अयोध्यापुरवा गांव में जंगल से निकल एक तेंदुए ने 25 वर्षीय एक महिला को घायल कर दिया। महिला को जख्मी करने के बाद तेंदुआ गांव के ही शमशुल पुत्र शमशेर अली के घर मे घुस गया।
तेंदुए के ग्रामीण के घर में घुसने के बाद पूरे गांव में अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। ग्रामीणो ने घर को चारो तरफ से घेर लिया।
भाजपा के चफरिया मंडल अध्यक्ष राजेश गुप्ता समेत कई ग्रामीणो ने वन विभाग को इसकी सूचना दी।
मौके पर पहुंची वन टीम ने तेंदुए के हमले में घायल महिला के उपचार हरतु प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में भर्ती कराया उपचार करवाया जहां उसकी हालत नाज़ुक देखते हुये चिकित्सको ने उसे जिला अस्पताल‌ बहराइच रेफर कर दिया।
कर्तनिया प्रभाग की वनटीम ने घर में छुपे तेंदुए को पकड़ने हेतु पिजरा लगाया। काफी मशक्कत  के बाद वन टीम ने तेंदुए को पिंजड़े में कैद कर लिया।
इस दौरान तेंदुए को देखने हेतु जुटी भीड़ को काबू  में करने में करने हेतु वन विभाग के साथ साथ थाना सुजौली , कोतवाली मुर्तिहा एंव थान मोतीपुर की पुलिस टीम मौके पर मौजूद रही।
फील्ड डायरेक्टर दुधवा नेशनल पार्क संजय कुमार पाठक ने कहा कि तेंदुए के ग्रामीण के घर में घुसने की सूचना मिलते ही तत्काल वनटीम को मौके पर भेजा कर तेंदुए को काबू में किया गया ।

Back to top button
E-Paper