दो विकास खण्डो को जोड़ने वाला सम्पर्क मार्ग लगभग तीस वर्षों से है उपेक्षा का शिकार 

रूपईडीहा ( बहराइच ) भारत नेपाल सीमा का सामरिक महत्वपूर्ण मार्ग एक लम्बे अर्से से गड्ढो मे तब्दील है सड़क नही गड्ढे ही गड्ढ़े है सड़क का नाम देना बेवकूफी ही होगा । बताते चले कि बहराइच जनपद के दो विधान सभाओ तथा दो विकास खण्डो को जोड़ने वाला यह सम्पर्क मार्ग लगभग तीस वर्षों से उपेक्षा का शिकार है माननीय विधायक अक्षैबर लाल गौड़ जी पूर्व भाजपा शासन काल मे होम गार्ड मंत्री थे तब यह मार्ग खड़जा युक्त था लेकिन अब यह गड्ढ़ा युक्त है इस सम्बंध मे विधायक प्रतिनिधि आनंद गौड़ के मोबाईल नम्बर पर समपर्क कर पटना कालोनी से परगहवा नहर तक लगभग दो किलो मी0 का मार्ग गड्ढ़ो मे तब्दील है?
इसी क्रम मे बताते चले कि यह क्षेत्र पूर्व मे चर्दा विधान सभा 134 मे आता था जिस क्षेत्र का दायित्व 15 वर्ष तक सपा विधायक शब्बीर बाल्मिकी ने बाखूबी निभाया वे केवल दावत , किसी व्यक्ति के मरने तथा शादी व्याह के प्रोग्राम मे सिरकत अवश्य करते थे लेकिन कमीशन के तौर पर क्षेत्र मे शिक्षा माफियो को कक्ष निर्माण करने के लिए धन मुहैया कराया करते थे लेकिन इस सामरिक मार्ग  को देखने की जहमत तक नही उठाया ? आज भी क्षेत्र की राजनिति मे सक्रिय है एक बार अपने क्षेत्र की इस मार्ग पर जाकर तो देखे ।
इस क्षेत्र की जनता ग्राम प्रधान से लेकर सांसद  तक अपनी बात को रख चुकी है आखिर कार यह मार्ग क्यो उपेक्षित है ? इस सम्बंध मे क्षेत्र के जिम्मेदार भाजपा जिला पदाधिकारी रमेश कुमार अमलानी जो वर्तमान समय मे भाजपा विदेश सचिव नेपाल सीमा/नगर स्वच्छता एवं विकास समिति के अध्यक्ष के पद पर नियुक्ति है क्षेत्रीय ग्रामीणो ने अपनी समस्याओ से अवगत कराया जिसे उन्होने आश्वासन भी दिया की मै जिलाधिकारी तथा जिला मुख्य विकास अधिकारी के समक्ष रखॅूगा और शीघ्र समाधान कराऊॅंगा l
Back to top button
E-Paper