लॉकडाउन 5.0 : अभी नहीं चलेगी मेट्रो, दिल्लीवासियों को करना होगा और इंतजार

नई दिल्ली । देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर एक फिर लॉकडाउन को बढ़ा दिया गया है। लॉकडाउन 5.0 के लिए गृहमंत्रालय की ओर से शनिवार को जारी गाइडलाइंस में कंटेनमेंट जोन के बाहर चरणबद्ध तरीके से छूट दी गई है। हालांकि इसके बावजूद कुछ सेवाओं को पूरी तरह से बंद रखने के आदेश दिए गए हैं। इसी के साथ लंबे समय से बंद पड़ी दिल्ली मेट्रो सेवा भी बंद रहेगी। गृह-मंत्रालय के दिशा-निर्देशों के अनुसार देश भर में मेट्रो रेल के संचालन को अनुमति नहीं मिली है। ऐसे में राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में लोगों को मेट्रो चलने का और इंतजार करना पड़ेगा। लॉकडाउन 5.0 की गाइडलाइन जारी होने के बाद दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन (डीएमआरसी) ने भी अगले आदेश तक मेट्रो ट्रेनों का परिचालन बंद रखने की घोषणा कर दी है।

डीएमआरसी ने शनिवार को ट्वीट किया कि सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के मद्देनजर अगले सूचना तक यात्रियों के लिए मेट्रो सेवाएं बंद रहेंगी। इस दौरान हमारी हेल्पलाइन सेवा 155370 भी उपलब्ध नहीं होगी।

उल्लेखनीय है कि कयास लगाए जा रहे थे कि दिल्ली मेट्रो सेवा एक जून से चल सकती है। डीएमआरसी भी मेट्रो सेवा चालू करने के लिए तैयार भी है। फिलहाल लॉकडाउन की वजह से बीते 22 मार्च से ही दिल्ली मेट्रो का परिचालन बंद है।

Back to top button
E-Paper